Covid-19 Update

1,35,782
मामले (हिमाचल)
99,400
मरीज ठीक हुए
1925
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

70 प्लस को Ticket न देने की अटकलों पर Amit Shah का विराम

70 प्लस को Ticket न देने की अटकलों पर Amit Shah का विराम

- Advertisement -

Amit Shah himachal Tour : पालमपुर। यहां दो दिवसीय बैठक में भाग लेने पहुंचे बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 70 प्लस हो चुके नेताओं को टिकट न दिए जाने की अटकलों पर विराम लगाया है। प्रेस वार्ता के दौरान पूछे सवाल के जवाब में उन्होंने साफतौर पर कहा कि जहां भी अभी तक चुनाव हुए हैं, वहां काफी 70 साल के ऊपर के लोग चुनाव लड़े हैं। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की इस बात पर यह साफ हो गया है कि 70 प्लस को टिकट न दिए जाने की बीजेपी की कोई पॉलिसी अभी तक नहीं रही है और न रहेगी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि बाकि राज्यों की तरह हिमाचल में भी नए चेहरों को मौका दिया जाएगा।


अमित शाह का खुलासा, हिमाचल में नए चेहरों को देंगे टिकट

अमित शाह के नए चेहरों को मौका दिए जाने के खुलासे के बाद यह तो तय है कि कईयों के टिकट कट सकते हैं, लेकिन सवाल यह है कि अब टिकट काटे जाने का क्राइटेरिया क्या होगा। क्योंकि 70 प्लस को टिकट न देने की बात को भी अमित शाह ने सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि सितंबर अंत तक पूरे देश का 95 दिन का दौरा करेंगे, जिसमें हर राज्य में दो या तीन दिन वह प्रवास पर रहेंगे। प्रवास का मुख्य लक्ष्य बीजेपी की संगठनात्मक गतिविधियों का रिव्यू करना व गतितिविधियों को बढ़ाना आदि है। इसी के चलते वह आज यहां दो दिवसीय प्रवास पर आए हैं। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का हिमाचल से बहुत पुराना रिश्ता है और वह इस बात को गर्व से दोहराते हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हिमाचल के लिए बहुत काम किए हैं।

हिमाचल में सेंट्रल टेक्स में शेयर 11131 करोड़

अमित शाह  ने कहा कि 13 वां वित्त आयोग यूपीए सरकार के अंतर्गत था, उसमें हिमाचल में सेंट्रल टेक्स में शेयर 11131 करोड़ था और 14वां वित्त आयोग में 28 हजार 225 करोड़ रुपया हिमाचल को मिलेगा। कुल मिलाकर 13वित्त आयोग से तीन गुणा सेट्रल टेक्स में हिस्सेदारी देने का काम भारतीय सरकार करेगी। 7 हजार 879 करोड़ पहले ग्रांट मिलती थी और अब ग्रांट को बढ़ाकर 40 हजार 625 करोड़ करने काम बीजेपी ने किया है और लगभग 6 गुणा बढ़ोतरी की है। वहीं डिस्जास्टर रिस्पांस  के लिए जो सहायता देनी थी, पहले अपर लिमिट 650 करोड़ की थी इसे बढ़ाकर 1174 करोड़ करने का काम बीजेपी सरकार ने किया है। लोकल बॉडी ग्रांट भी 642 करोड़ से बढ़ाकर 2017 करोड़ रुपया बढ़ाया गया है। मोदी सरकार ने हिमाचल की मांग से भी ज्यादा देने का प्रयास किया है। अगर हिमाचल सरकार ने इस धनराशि का ठीक से उपयोग किया होता तो हिमाचल के पास इस वक्त कोई पेंडिंग इश्यू नहीं होते। उन्होंने डीपीआर के लिए पैसा दिए जाने के बावजूद हिमाचल सरकार द्वारा मंजूर एनएच की डीपीआर न बनाए जाने को लेकर भी दुख व्यक्त किया है।

वन रैंक वन पेंशन का सबसे ज्यादा लाभ हिमाचल को

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने वन रैंक वन पेंशन पर कहा कि हिमाचल एक ऐसा राज्य है, जिसके नागरिकों को सबसे ज्यादा फायदा होगा। इसमें हिमाचल नंबर एक पर है और उत्तराखंड दूसरे नंबर है। उन्होंने साफ किया कि बस्ती के अनुपात के आधार पर यह बात कर रहा हूं। रेलवे के विस्तारीकरण के लिए लगभग 3300 करोड़ का प्रावधान किया गया है, जिसमें ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन के लिए 2850 करोड़ रुपया स्वीकृत किया है। देश की सुरक्षा के लिए बहुत महत्वपूर्ण भानुपल्ली-बिलासपुर-मंडी-लद्दाख रेलवे मार्ग को बीजेपी ने रेखांकित किया है और उसके सर्वे का काम भी शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह रेल मार्ग न केवल हिमाचल के लोगों के आवागमन के लिए जरूरी होगा, बल्कि देश सीमाओं की सुरक्षा के लिए यह मार्ग बहुत महत्वपूर्ण है, जिस पर बीजेपी ने ध्यान दिया है। 

ये भी पढ़ें  : Shah के बोलः जरूरी नहीं चेहरा, सामूहिक भी लड़ सकते हैं Election

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है