मौसम अभी-अभी: तेज हवा के साथ बौछारें पड़ने की संभावना

मौसम अभी-अभी: तेज हवा के साथ बौछारें पड़ने की संभावना

- Advertisement -

नई दिल्‍ली। देश के लगभग सभी राज्‍यों में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। कई शहरों में तेज आंधी के साथ बारिश की खबरें सामने आ रही हैं। आइये जानते हैं अगले 48 घंटों के दौरान देश में कैसा मौसम रहेगा:-


– भारतीय मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि हिमाचल प्रदेश में अगले 2-3 घंटों के दौरान शिमला, सोलन, बिलासपुर, मंडी, कुल्लू और सिरमौर जिलों में तेज हवा के साथ बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

– श्रीनगर, बनिहाल, गुलमर्ग, पहलगाम, उधमपुर, धर्मशाला, शिमला, उत्तरकाशी, नैनीताल, चमोली, अल्मोड़ा आदि में अगले 48 घंटों के दौरान मध्यम बारिश हो सकती है।

– पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम उत्तरप्रदेश, उत्तर मध्यप्रदेश और राजस्थान में तेज हवाओं के साथ बिजली चमकने और बारिश होने की संभावना है।

– मध्‍यप्रदेश में खरगोन, बैतूल, पश्चिम निमाड़, खंडवा, शाहपुर और बड़वानी जैसे स्थानों पर अगले 24 से 48 घंटों के दौरान भारी बारिश हो सकती है।

– गुजरात में अहमदाबाद, गांधीनगर, बनासकांठा, और वड़ोदरा जैसी जगहों पर भारी बारिश हो सकती है, जबकि अन्य स्थानों जैसे सूरत, वलसाड, नवसारी, मेहसाणा, डीसा और सुरेन्द्रनगर में अगले दो दिनों तक हल्की गर्मी देखने को मिल सकती है।

– हैदराबाद, महबूबनगर, निज़ामाबाद, विशाखापट्टनम, कलिंगपटनम, विजयनगरम, अनंतपुर, कुरनूल, तिरुपति आदि स्थानों में हल्की और मध्यम बारिश होने की संभावना है, जबकि अन्य स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना है।

हिमाचल के कई क्षेत्रों में हुई बारिश, सोम और मंगल वार को अलर्ट

शिमला। हिमाचल प्रदेश के कई क्षेत्रों में रविवार को बारिश हुई, वही अधिकांश में मौसम साफ रहा,मैदानी इलाकों में लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने सोमवार और मंगलवार को मैदानी व मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में ओलावृष्टि और गर्जन की चेतावनी जारी की है। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफतार से तेज हवाएं चलने का भी अनुमान है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों ऊना, हमीरपुर,बिलासपुर और कांगड़ा तथा मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा के लिए अलर्ट जारी किया है। निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि इन जिलों में कुछ जगह गरज के साथ तेज बारिश व ओलावृष्टि के साथ अंधड़ चलेगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

वहीं उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फ गिरने का अनुमान है। राहत की बात यह है कि मौसम में बदलाव के कारण पूरे प्रदेश के तापमान में कमी आएगी। 26 जून तक राज्य में मौसम के खराब बना रहेगा। बीते 24 घंटों के दौरान कुफरी में 31,पांवटा साहिब में 7 और बाग में 3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। राजधानी शिमला व आसपास के इलाकों में दिन में धूप खिली रही, लेकिन शाम के वक्त मौसम ने करवट ली और बूंदाबांदी हुई। शनिवार को शिमला में अधिकतम तापमान 26.8,सुंदरनगर में 34.6,भुंतर में 34,कल्पा में 16.9,धर्मशाला में 27.2,नाहन में 32,केलंग में 15.5,पालमपुर में 30.9,सोलन में 31,मनाली में 27,कांगड़ा में 35,मंडी में 34.5,बिलासपुर में 36.2,हमीरपुर में 35.5,चंबा में 34.3,डल्हौजी में 21.3,कुफरी में 18.1 और पांवटा साहिब में 36.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

हिमाचल पर्यटन नीति-2019 अधिसूचित, वेब पोर्टल पर लें जानकारी

एनसीसी समूह की साइकिल रैली रवाना, राज्यपाल ने हरी झंडी दिखाई

होटलों की जीएसटी दरों के युक्तिकरण का हिमाचल को होगा फायदा

गोवा में हुई जीएसटी परिषद की बैठक में बिक्रम ठाकुर ने रखी यह बात

गुरकीरत सिंह बोले-वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ बयानबाजी अनुशासनहीनता

बीबीएमबी प्रोजेक्ट्स में हिमाचल को पूर्ण सदस्य बनाया जाए: सीएम जयराम

प्रदेश में झमाझम बारिश के साथ हुआ हिमपात, जाने अगले 6 दिन के मौसम के हाल

लॉ यूनिवर्सिटी के छात्रों ने परिसर में सामान रख बोला हल्ला, एबीवीपी देगी साथ

रायजादा के बयान पर सतपाल सत्ती का पलटवार, कहीं यह बात

गोहर में सिंचाई के लिए बने टैंक में मिला मृत तेंदुआ

रायजादा ने पूछा, सीआईडी जांच रिपोर्ट सत्ती के पास कहां से आई

वीरभद्र सिंह पीजीआई में स्वस्थ, बोले - "ठीक हूं, जल्द शिमला लौटूंगा"

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया अब तक का बड़ा उछाल, मुंबई में 78 के पार

छात्रा यौन शोषण केस का आरोपी चिन्मयानंद गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

बसाहीधार में गिरी कार, नगरोटा बगवां के दो युवकों की मौत, 2 घायल

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है