Covid-19 Update

43,775
मामले (हिमाचल)
35,157
मरीज ठीक हुए
701
मौत
9,608,418
मामले (भारत)
66,337,661
मामले (दुनिया)

कानपुर के बालिका संरक्षण गृह में सात लड़कियां Pregnant, पांच निकली Corona Positive

कानपुर के बालिका संरक्षण गृह में सात लड़कियां Pregnant, पांच निकली Corona Positive

- Advertisement -

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur of Uttar Pradesh) में स्वरूप नगर स्थित राजकीय बालिका संरक्षण गृह (Government Girl Child Protection Home) की सात लडकियां गर्भवती (pregnant ) मिली हैं। इसके साथ ही इनमें से पांच लड़कियों की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव (Corona Positive) आई है। इस मामले के सामने आते ही राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (National Human Rights Commission) ने यूपी के मुख्य सचिव और डीजीपी को नोटिस भेजकर रिपोर्ट तलब की है। गर्भवती पाई गई पांच किशोरियों ने कोर्ट (Court) में परिजनों के साथ जाने से इंकार कर दिया है जबकि, दो के घर वालों ने खुद उनसे रिश्ता तोड़ दिया है। इसके बाद सभी को संवासिनी गृह भेजा गया था।

बालिका गृह में लाए जाने के पहले ही सभी लडकियां गर्भवती थीं
जिला प्रशासन (District administration) का कहना है कि बालिका गृह में लाए जाने के पहले ही सभी लडकियां गर्भवती थीं। कोरोना वायरस के मध्यनजर यहां लाने से पहले सभी का कोरोना टेस्ट पाया गया जिसमें इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। अभी पुलिस यह पता लगाने की कोशिश में जुटी है कि लड़कियां कितने माह की प्रेग्नेंट हैं। लेकिन बालिका संरक्षण गृह (Girl Child Protection Home) सील होने की वजह से मेडिकल रिपोर्ट मिलने में देरी हो रही है। यह भी सामने आया है कि सभी गर्भवती लड़कियों के मामले में रेप, छेड़छाड़, भगा ले जाने और पाक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज है।

पांच की प्रोबेशन अधिकारी से मेडिकल रिपोर्ट मांगी गई

पुलिस कह रही है कि दो लड़कियों के बारे में यह तय हो चुका है कि वह दाखिल होने से पहले गर्भवती थीं। बाकी पांच की प्रोबेशन अधिकारी (Probation officer) से मेडिकल रिपोर्ट मांगी गई है। पुलिस के मुताबिक बीती 30 नवंबर 2019 को कानपुर के चौबेपुर से 18 साल की एक युवती को लाया गया, वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। दूसरी लड़की जिसकी उम्र 16 साल है, वह 3 दिसंबर 2019 को आगरा (Agra) से लाई गई थी, वह भी संक्रमित है। 19 दिसंबर 2019 को कन्नौज से 17 साल की लड़की को दाखिल किया गया, वह भी संक्रमित बताई जा रही है। 23 जनवरी 2020 को एटा से 17 साल की लड़की को लाया गया, उसे भी भी संक्रमित बताया जा रहा है। इसी तरह 16 फ़रवरी 2020 को फिरोजाबाद (Firozabad) से 16 साल की लड़की को दाखिल किया गया, वह भी पॉजिटिव है। 23 फरवरी 2020 को एटा से 17 साल की लड़की को यहां लाया गया, बस इसकी रिपोर्ट निगेटिव बताई गई है। जबकि नौ जून 2020 को कानपुर शहर से 15 साल की लड़की को दाखिल किया गयाए इसकी रिपोर्ट भी निगेटिव बताई जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है