Covid-19 Update

39,406
मामले (हिमाचल)
30,470
मरीज ठीक हुए
632
मौत
9,393,039
मामले (भारत)
62,573,188
मामले (दुनिया)

Kulgam Encounter : हिज्बुल के 2 आतंकी ढेर, 1 Arrest

Kulgam Encounter : हिज्बुल के 2 आतंकी ढेर, 1 Arrest

- Advertisement -

सेना ने मौके से बरामद किए दो हथियार

फिरदौस/श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकियों को मार गिराया है, साथ ही एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार दक्षिणी कश्मीर के खुदवानी कुलगाम में रविवार देर रात हुई मुठभेड़ में सयार अहमद वानी और दाऊद अहम वानी नाम के दो आतंकी मारे गए, साथ ही आतंकियों के पास से सेना ने दो हथियार भी बरामद किए हैं।

 रविवार को देर रात तकरीबन 02.30 बजे 18 बटालियन सीआरपीएफ, 1 आरआर और जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ आतंकियों की मुठभेड़ शुरू हुई। रात साढ़े ग्यारह बजे से ही सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च अभियान शुरू किया था। गिरफ्तार आतंकी की पहचान आरिफ सोनी के रूप में हुई है। आतंकियों के पास से एक एके-47 और 1 इंसास राइफल बरामद हुई है।

बता दें कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिला में सुरक्षा बलों के साथ शनिवार शाम शुरू हुई मुठभेड़ के दौरान भी एक आतंकवादी ने रविवार को आत्मसमर्पण कर दिया था। हाल के महीनों में यह पहली घटना है जब किसी आतंकवादी ने मुठभेड़ के दौरान अपने हथियार डाले हैं। पुलिस ने बताया कि आतंकवादी की पहचान आदिल के रूप में की गई है, वह इस साल मई में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल हुआ था। उसने चारों ओर से घेर लिए जाने के बाद आत्मसमर्पण कर दिया।

जम्मू कश्मीर के पुलिस अधिकारियों ने उसे भरोसा दिलाया कि उसे मारा नहीं जाएगा, जिसके बाद वह एक मकान के मलबे से बाहर आया और पुलिस अधिकारियों के समक्ष अपनी एके 47 राइफल रख दी। उन्होंने बताया कि आदिल शोपियां के चिटीपोरा का रहने वाला है। उसे पूछताछ के लिए तुरंत वहां से दूर ले जाया गया।

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है