Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

Nauni University ने मनाया 10वां दीक्षांत समारोह, 1104 को बांटी डिग्रियां

Nauni University ने मनाया 10वां दीक्षांत समारोह, 1104 को बांटी डिग्रियां

- Advertisement -

दयाराम कश्यप/सोलन। डॉ. यशवंत सिंह परमार औद्यानिकी एवं वानिकी यूनिवर्सिटी नौणी (Nauni University) में आज 10वां दीक्षांत समारोह का आयोजित किया गया। इस दीक्षांत समारोह में विवि के तीन महाविद्यालय-बागबानी और वानिकी महाविद्यालय और औद्यानिकी एवं वानिकी महाविद्यालय के छात्रों को डिग्री प्रदान की गई। एक दिवसीय दीक्षांत समारोह में प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय बतौर मुख्यातिथि शरीक हुए उन्होंने सभी प्रतिभागियों को डिग्रियां देकर सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें: बोर्ड परीक्षाओं में काननूगो और पटवारियों को पर्यवेक्षक तैनात करने के आदेश रद्द


बीएससी, एमएससी, बीटेक बायोटेक्नोलॉजी और पीएचडी की कुल 1104 डिग्रियां प्रदान की गई। दीक्षांत समारोह के दौरान 22 स्वर्ण पदक और 458 सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट भी प्रदान किए गए। विद्यार्थियों को यह सम्मान हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल और यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति बंडारू दत्तात्रेय द्वारा दिया गया। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि किसी भी यूनिवर्सिटी के लिए दीक्षांत समारोह एक यादगार क्षण की तरह होता है, जोकि भविष्य में और प्रगति करने और यूनिवर्सिटी के विशेष योगदान का स्मरण करवाता रहता है। उन्होंने कहा कि छात्रों से उन्हें भविष्य में बहुत सी उम्मीद है, क्योंकि वो देश के पहले और हिमाचल प्रदेश के एकमात्र विश्वविद्यालय से पढ़कर निकले हैं। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी जी का जो वर्ष 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करने का जो सपना है, उसे वैज्ञानिकों और विद्यार्थियों और विश्वविद्यालय के अथक प्रयासों से ही सफल हो सकता है।

उन्होंने कहा कि डिग्री प्राप्त करने वाले विद्यार्थी भविष्य में अपनी शिक्षा का इस्तेमाल मानवीय मूल्यों को बढ़ावा देने तथा आधुनिक कृषि एवं बागवानी प्रौद्योगिकी के द्वारा प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देकर समाज को उन्नति एवं समृद्धि के लिए कार्य करेंगे। दीक्षांत समारोह के दौरान नौणी विवि की छात्रा सुनिधि शर्मा 2018-19 बैच व अवनी शर्मा 2019-20 बैच को बेस्ट ओवरऑल एमएससी स्टूडेंट व डॉ. एसपी ढाल मेमोरियल गोल्ड मेडल से नवाजा गया, जबकि पलक शर्मा को बाउजी श्री चंद भाटिया मेमोरियल गोल्ड से सम्मानित किया गया। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी विद्यार्थियों को दीक्षांत समारोह के लिए ड्रेस कोड दिया गया था, जिसके तहत छात्र हिमाचली टोपी पहन कर समारोह में उपस्थित हुए। लड़कियां साड़ी में और लड़के कुर्ता पायजामा पहन कर दीक्षांत समारोह में दिखे।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है