Expand

फोरेस्ट गार्ड भर्ती की परीक्षा लेगी नौणी यूनिवर्सिटी

फोरेस्ट गार्ड भर्ती की परीक्षा लेगी नौणी यूनिवर्सिटी

- Advertisement -

धर्मशाला। डॉ. वाईएस परमार यूनिवर्सिटी फ़ॉर हॉर्टिकल्चर एंड फॉरेस्ट्री हिमाचल प्रदेश, फॉरेस्ट गार्ड की चल रही भर्ती प्रक्रिया में लिखित परीक्षा का आयोजन करेगा। विभाग ने भर्ती प्रक्रिया में किसी भी तरह की गड़बड़ी से बचने के लिए यह कदम उठाया है। यह लिखित परीक्षा छह नवंबर को विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी।

  • वन विभाग प्रदेशभर में फॉरेस्ट गार्डस की भर्ती कर रहा है। इसी के तहत वन वृत्त धर्मशाला में फॉरेस्ट गार्ड्स के स्वीकृत 13 पदों के लिए पहली से सात अक्टूबर तक शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया गया।

testसिंथेटिक ट्रैक धर्मशाला में आयोजित इस भर्ती प्रक्रिया में 13 पदों के लिए कुल 3900 आवेदकों को बुलावा पत्र भेजे गए थे। फोरेस्ट कंजर्वेटर धर्मशाला प्रदीप ठाकुर ने बताया कि 3900 आवेदकों में से 2220 आवेदक ही ग्राउंड टेस्ट के लिए उपस्थित हुए। इनमें से 989 प्रतिभागियों ने ग्राउंड परीक्षा की बाधाओं को पार करते हुए, लिखित परीक्षा में जगह बनाई है।

लिखित परीक्षा में उपस्थित होने के लिए सभी प्रतिभागियों को कॉल लैटर मौके पर ही प्रदान कर दिए गए थे। ठाकुर ने बताया कि 6 नवंबर को होने वाली लिखित परीक्षा डॉ. वाई एस परमार यूनिवर्सिटी नौणी द्वारा आयोजित की जाएगी। परीक्षा का प्रश्न पत्र यूनिवर्सिटी ही तैयार करेगी और उत्तरपुस्तिकाओं की जांच भी करेगी। लिखित परीक्षा का परिणाम यूनिवर्सिटी विभाग को सौंपेगी। इस प्रक्रिया के बाद पर्सनल इंटरव्यू होंगे और 9 दिसंबर को चयनित प्रतिभागियों की अंतिम सूचि जारी कर दी जाएगी। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है