Expand

Congress में शामिल होंगी नवजोत कौर सिद्धू, डिप्टी CM का ऑफर

Congress में शामिल होंगी नवजोत कौर सिद्धू, डिप्टी CM का ऑफर

- Advertisement -

नई दिल्ली।  बीजेपी छोड़ चुके पूर्व क्रिकेटर और नेता नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू कांग्रेस का दामन थामेंगी। यह ऐलान पंजाब कांग्रेस के चीफ कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया। साथ ही पूर्व हॉकी कैप्टन परगट सिंह भी कांग्रेस में शामिल होंगे। वहीं नवजोत सिंह सिद्धू का क्या रुख रहता है, इस बात का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। सूत्रों के अनुसार नवजोत कौर और परगट सिंह पंजाब कांग्रेस के चीफ अमरिंदर सिंह से भी मिले। दोनों नेता 28 नवंबर को दिल्ली में कांग्रेस ज्वाइन करेंगे। सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर को डिप्टी सीएम पद ऑफर किया गया है। इसके अलावा नवजोत सिंह सिद्धू को अमृतसर से लोकसभा की सीट दी जाएगी।आज  बीजेपी छोड़कर गए पूर्व क्रिकेटर और राजनेता नवजोत सिंह सिद्धू बुधवार को अपनी पत्नी नवजोत कौर के साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मिले। यह मुलाकात 12 तुगलक लेन में  हुई।  इसके बाद पंजाब कांग्रेस के चीफ कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऐलान किया कि नवजोत कौर 28 नवंबर को कांग्रेस में शामिल होंगी। कैप्टन नवजोत कौर के साथ पूर्व हॉकी कैप्टन परगट सिंह भी 28 नवंबर को कांग्रेस में शामिल होंगे।

  • pargat28 नवंबर को विधिवत रूप से होंगी शामिल
  • आज नवजोत सिंह सिद्धू व उनकी पत्नी ने राहुल गांधी व प्रियंका से की मुलाकात
  • मुलाकात के बाद पंजाब कांग्रेस के चीफ कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया ऐलान

गौरतलब है कि पूर्व क्रिकेटर व नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने हाल ही में बीजेपी को अलविदा कहा है। सिद्धू बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़कर अमृतसर से एमपी भी रहे हैं। लेकिन, इन चुनावों में सिद्धू ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा। अमृतसर से वित्त मंत्री अरुण जेटली ने चुनाव लड़ा था और उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था। इसके बाद बीजेपी ने उन्हें राज्यसभा का सदस्य बनाया। राज्यसभा सदस्य बनाए जाने के कुछ माह बाद ही सिद्धू ने राज्यसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया। बाद में उन्होंने बीजेपी भी छोड़ दी।  इससे पहले उनकी पत्नी जोकि पंजाब सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थीं ने भी अपने पद से त्यागपत्र देते हुए बीजेपी को अलविदा कह दिया। दोनों के पार्टी छोड़ने के बाद से ही अलग-अलग कयास लगाए जा रहे थे। ccccकहा जा रहा था कि सिद्धू अपनी पत्नी सहित आप में शामिल हो सकते हैं। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ और यह संशय ही रहा कि सिद्धू व उनकी पत्नी किस पार्टी में जाएंगी। पर अब नवजोत कौर सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने से संशय कुछ हद तक दूर होता दिख रहा है। अब 28 नवंबर को ही पूरे संशय से पर्दा उठ सकता है। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है