×

ऊनाः रैंगिंग के आरोपी छात्रों को चेतावनी देकर छोड़ा, सुधरने का मिला मौका

ऊनाः रैंगिंग के आरोपी छात्रों को चेतावनी देकर छोड़ा, सुधरने का मिला मौका

- Advertisement -

ऊना। नवोदय स्कूल में हुए रैगिंग मामले के सातों आरोपी छात्रों (Student) को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। मामला सामने आने के बाद स्कूल प्रशासन ने रैगिंग के आरोपी प्लस टू के सात स्टूडेंट्स (Student) को सस्पेंड (Suspend) कर दिया गया था, वहीं मामले के संबंध में डीसी ऊना (DC Una) संदीप कुमार को भी जानकारी प्रदान की गई थी, डीसी ने इसकी जांच का जिम्मा एडीसी (ADC) अरिंदम चौधरी को सौंपा था। एडीसी ने मामले की जांच कर रिपोर्ट डीसी संदीप कुमार को सौंप दी थी। इसी बीच रैगिंग के आरोपी सभी बच्चों ने स्कूल की प्रशासकीय समिति के अध्यक्ष और डीसी ऊना (DC Una) के पास क्षमा याचना की याचिका भी दायर की थी। वहीं मामले की जांच के दौरान भी दोनों पक्षों के स्टूडेंट्स और उनके अभिभावकों के साथ कई दौर की बातचीत हुई थी, जिसके बाद डीसी संदीप कुमार ने बच्चों को चेतावनी देते हुए सुधरने का एक और मौका देने की बात कही थी।


हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Chennel… 

रैगिंग के इस प्रकरण के सामने आने के बाद सिलसिलेवार सनसनीखेज खुलासे हुए थे। रैगिंग का शिकार हुए दसवीं कक्षा के 21 स्टूडेंट्स से उनके सीनियर्स न केवल अपना होमवर्क करवाते थे, बल्कि कपड़े भी धुलवाते थे, काम न होने की सूरत में जूनियर्स को तब तक पीटा जाता था, जब तब कि उनको रोना न आ जाए। सीनियर्स अपने जूनियर्स को थप्पड़ों, जूतों व रॉड से पिटाई ही नहीं करते थे, बल्कि अपने मनोरंजन के लिए उनसे डांस भी करवाया जाता था। वहीं जूनियर्स को अपने परिजनों से मिले पैसे भी आरोपी सीनियर्स द्वारा छीन लिए जाते थे। मामला स्कूल प्रिंसीपल के ध्यान में आते ही तुरंत प्लस टू के 7 स्टूडेंट्स को सस्पेंड कर दिया था।

डीसी ऊना (DC Una) संदीप कुमार ने कहा कि नवोदय स्कूल में हुए रैगिंग प्रकरण की जांच रिपोर्ट आ चुकी है। रैगिंग के सभी छात्रों ने इस पर पछतावा करते हुए माफी मांगी है, उन्हें दोबारा ऐसा न करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। जल्द ही स्कूल प्रशासन उन्हें बहाल भी करेगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है