Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

ये क्या…नवाही मंदिर में एक और घोटाला, जाली पर्चियों की प्रतियां सार्वजनिक!

ये क्या…नवाही मंदिर में एक और घोटाला, जाली पर्चियों की प्रतियां सार्वजनिक!

- Advertisement -

nawahi temple scam sundernagar : सुंदरनगर। क्षेत्र के प्रसिद्ध नवाही देवी मंदिर में घोटालों से पर्दाफाश होने का सिलसिला लगातार जारी है। वीरवार को 8 लाख 60 हजार रुपए का नया घोटाला सामने आया। लोगों ने 2010 और 2011 में प्रशासन द्वारा छापी गई जाली पर्चियों की प्रतियां सार्वजनिक कीं। गौर हो कि साढ़े 65 लाख के घोटाले से पहले ही पर्दाफाश हो चुका है। इसके साथ ही 20 लाख की जाली पर्चियां का एक और घोटाला भी लोगों के सामने आ चुका है।


nawahi temple scam sundernagar : लोगों ने  8 लाख 60 हजार रुपए के नए घोटाले का किया दावा

मामले की जांच कर रही सीआईडी ने 2 लाख 97 हजार के गबन का मामला दर्ज किया है। कुल मिला कर अब तक 97 लाख 7 हजार का घोटाला सामने आ चुका है। वहीं नवाही मंदिर बचाओ संघर्ष समिति इसे 7 करोड़ का बता रही है।


  • मामला राजस्व विभाग से जुड़ा होने के कारण कौल सिंह का करेंगे घेराव

वहीं संघर्ष समिति के अध्यक्ष ललित जंवाल ने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि जिन-जिन लोगों ने पूर्व में पर्चियां कटवाई हैं, वे इन्हें समिति को दें, ताकि प्रशासन द्वारा इकटठी की गई पाई-पाई का पता चल सके। उन्होंने कहा कि घोटाले पर घोटाले सामने आ रहे हैं। मामला राजस्व विभाग से जुड़ा होने के कारण मंत्री कौल सिंह का घेराव करेंगे, क्योंकि उन्हें फाइल दिए हुए एक साल हो गया और उन्होंने आज तक कुछ नहीं किया।

इस्तीफा दें स्थानीय विधायक

साढ़े आठ लाख के घोटाले को लेकर सुंदरनगर कमेटी ने आपातकालीन बैठक की। इसकी अध्यक्षता सोनू भटोऊ ने की। उन्होंने कहा कि यह गंभीर मामला है। घोटाले पर घोटाले सामने आ रहे हैं और विधायक कर्नल इंद्र सिंह खामोश बैठे हैं। सचिव हनुमंत ने कहा कि विधायक ने तो भाजपाध्यक्ष की बात भी नहीं मानी, जिसमें उन्होंने कहा था कि इस मामले को प्रीविलेज मोशन के तहत उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो जन प्रतिनिधि भ्रष्टाचार पर संज्ञान न ले सके, उसका विधायक पद पर बना रहना उचित नहीं है, इसलिए उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

Question Hour में ‘सूचना एकत्रित की जा रही है’ पर उलझे Kaul और कौंडल

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है