×

नक्सलियों ने जारी की अगवा कोबरा कमांडो की तस्वीर, मुठभेड़ के बाद से था लापता

घायल बताया जा रहा है अगवा किया गया जवान

नक्सलियों ने जारी की अगवा कोबरा कमांडो की तस्वीर, मुठभेड़ के बाद से था लापता

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुए एनकाउंटर (Chhattisgarh Naxalite Attack) के बाद से एक जवान लापता था। अब दावा किया जा रहा है कि यह कोबरा कमांडो (Cobra Commandos) नक्सलियों की गिरफ्त में है और वो घायल भी है। यही नहीं, नक्सलियों ने जवान की तस्वीर भी जारी की है। एक स्थानीय पत्रकार (Journalist) भी दावा कर रहा है कि उसे दो मर्तबा नक्सलियों (Naxalite) द्वारा फोन किया गया था। स्थानीय पत्रकार (Journalist) का ही कहना है कि घायल जवान का इलाज किया जा रहा है और नक्सलियों द्वारा दो दिन में जवान को छोड़ दिया जाएगा।


यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुठभेड़ के बीच 15-20 जवान लापता, पांच हुए थे शहीद

 

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुठभेड़ के बीच 15-20 जवान लापता, पांच हुए थे शहीद

 

आज दोपहर ही नक्सलियों (Naxalites) ने लापता जवान की सोशल मीडिया पर तस्वीर भी रिलीज की है। उधर, जवान को वापस लाने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा भी कार्ययोजना चल रही है। हालांकि यह साफ नहीं हो पाया है कि नक्सलियों (Naxalites) की शर्तें क्या है, लेकिन बताया जा रहा है कि नक्सली सरकार से बातचीत को भी तैयार हैं। गौरतलब रहे कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर और सुकमा में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ (Naxalites and Security Forces Encounter) हुई थी। इसमें सुरक्षाबलों के 24 जवान शहीद हो गए थे।

यह भी पढ़ें: नक्सलियों पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी! गृह मंत्री अमित शाह ने की बैठक

बताया जा रहा था कि इस मुठभेड़ के बाद एक जवान लापता था। जवान की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन (Operation) भी चलाया गया था। अब नक्सलियों द्वारा लापता जवान की तस्वीर जारी की गई है। पुलिस इस मामले में स्थानीय ग्रामीणों से पूछताछ कर रही है। बीजापुर (Bijapur) के एक पत्रकार ने बताया कि उसके पास दो बार नक्सलियों (Naxalites) का फोन आया। उन्होंने कहा कि एक जवान (Jawan) को उन्होंने पकड़ रखा है। उस जवान को गोली लगी है। वह घायल है। उसका इलाज किया जा रहा है और दो दिन में उसे रिहा कर दिया जाएगा। नक्सलियों ने जवान के फोटो और वीडियो (Video) भी जल्द जारी करने की बात कही।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है