Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

#Farmers_Protest:पवार भी बोले- हमारी नहीं सुनी, पहले ही कहा था जल्दबाजी मत करो

किसानों के आठ दिसंबर के भारत बंद को देशभर में मिल रहा समर्थन

#Farmers_Protest:पवार भी बोले- हमारी नहीं सुनी, पहले ही कहा था जल्दबाजी मत करो

- Advertisement -

कृषि कानूनों ( Agricultural laws)के खिलाफ किसानों का आंदोलन( #Farmers_Protest) जारी है। केंद्र सरकार के साथ बातचीत का कोई नतीजा न निकलने के बाद अब किसानों ने आठ दिसंबर को भारत बंद( Bharat Band) का ऐलान किया है। इसी बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार( NCP chief Sharad Pawar) ने कहा कि पंजाब और हरियाणा के किसान गेहूं और धान के मुख्य उत्पादक हैं, और वे विरोध कर रहे हैं। अगर जल्द ही स्थिति का हल नहीं किया गया, तो देश भर के किसान उनके साथ जुड़ जाएंगे। जब बिल पारित किया जा रहा था, हमने सरकार से अनुरोध किया कि वे जल्दबाज़ी में न करें, इसे सेलेक्ट कमेटी को भेजा जाना चाहिए और चर्चा की आवश्यकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और विधेयक जल्दबाजी में पारित किया गया। अब सरकार को जल्दबाजी के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।


यह भी पढ़ें: #Farmers_Protest: कृषि राज्यमंत्री बोले- असली किसान को खेतों में काम कर रहा है, Congress पर भड़काने का आरोप

वहीं किसानों के आठ दिसंबर के भारत बंद( Bharat Band) को देशभर में व्यापक समर्थन मिला रहा है। एक तरफ जहां कांग्रेस और टीआरएस ने भी इस बंद को समर्थन देने का ऐलान किया है। इससे पहले ट्रांसपोर्टर भी इस बंद को अपना समर्थन दे चुके हैं। कि सान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि वे ‘अपना गांव अपनी सड़क’ के साथ देश भर के किसान भारत बंद में सहयोग करेंगे। गांव तैयार हैं किसान दिल्ली आने को तैयार हैं। ये आंदोलन एक गांव से एक ट्राली 10 दिन 15 आदमी नीति से शुरू होगा। उन्होंने कहा किसानों का अन्न खाने वाला देश का नागरिक भारत बंद में समर्थन कर रहा है। किसानों का समर्थन करने के लिए बॉक्सर विजेंदर सिंह सिंघु बॉर्डर पहुंचे। विजेंदर सिंह ने कहा, “अगर सरकार ये काले कानून वापस नहीं लेती तो मैं सरकार को खेल का सबसे बड़ा सम्मान राजीव गांधी खेल पुरस्कार वापस करूंगा।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है