Covid-19 Update

2,63,914
मामले (हिमाचल)
2, 48, 802
मरीज ठीक हुए
3944*
मौत
40,371,500
मामले (भारत)
363,221,567
मामले (दुनिया)

हिमाचल: राष्ट्रीय स्तर पर मन्नत ने जुटो कराटे में जीता गोल्ड, नेहा ने बॉक्सिंग में झटका कांस्य

सुंदरनगर पहुंचने पर विधायक सुंदरनगर राकेश जंवाल ने नेहा का स्वागत किया

हिमाचल: राष्ट्रीय स्तर पर मन्नत ने जुटो कराटे में जीता गोल्ड, नेहा ने बॉक्सिंग में झटका कांस्य

- Advertisement -

चंबा/ सुंदरनगर। हिमाचल में भी प्रतिभा की कमी नहीं है। यह बात प्रदेश की दो बेटियों ने सच कर दिखाई है। जिला चंबा (Chamba) की 14 वर्षीय मन्नत बनियाल ने जूडो कराटे में राष्ट्रीय स्तर पर खेलते हुए गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीता है। वहीं मंडी (Mandi) जिला के सुंदरनगर की नेहा ने 20 वर्ष की आयु में बॉक्सिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक पर कब्जा जमाया है। दोनों की खिलाड़ियों का हिमाचल पहुंचने पर शानदार स्वागत किया गया। उनका फूलमालाओं के साथ पटाखे फोड़ कर लोगों और परिजनों ने स्वागत किया। बता दें कि चंबा जिला के डलहौजी की रहने वाली 14 वर्षीय मन्नत बनियाल ने उत्तराखंड में जूडो कराटे में राष्ट्रीय स्तर पर खेलते हुए गोल्ड मेडल जीता है। मन्नत ने हिमाचल प्रदेश के साथ अपने चंबा जिला का नाम रोशन कर एक नया कीर्तिमान हासिल करते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है। चंबा पहुंचने पर जिले के लोगों ने मन्नत का गर्म जोशी के साथ फूल मालाएं पहनाकर और पटाखे फोड़ते हुए जोरदार स्वागत किया। बता दें कि जूडो कराटे में राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल हासिल करने के बाद अब मन्नत का चयन अंतराष्ट्रीय स्तर पर हो चुका है और अगले नए वर्ष में मन्नत हिमाचल की ओर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जूडो कराटे का प्रतिनिधित्व करने जा रही है।

ये भी पढ़ें-हिमाचलः इस बेटी ने मुक्के जड़ अपना-अपने जिला का नाम किया रोशन

 

 

इसी तरह से मंडी जिला के महाराजा लक्ष्मण सेन स्मारक महाविद्यालय सुंदरनगर ( Maharaja Laxman Sen Memorial College Sundernagar)की छात्रा नेहा ने हिमाचल प्रदेश सहित जिला का नाम गौरान्वित किया है। मात्र 20 की आयु में नेहा ने ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी बॉक्सिंग चैंपियनशिप ( All India Inter University Boxing Championship)में कांस्य पदक जीतकर कॉलेज सहित प्रदेश का नाम रोशन किया है। नेहा महाराजा लक्ष्मण सेन स्मारक कॉलेज में बीए फाइनल की छात्रा हैं। खिताब जीतने के उपरांत रविवार को सुंदरनगर पहुंचने पर विधायक सुंदरनगर राकेश जंवाल ने नेहा का स्वागत किया और उसकी उपलब्धि पर संपूर्ण परिवार को शुभकामनाएं दी।

नेहा ने जमा दो कक्षा से बॉक्सिंग को लेकर अपनी प्रैक्टिस शुरू की थी। इसके उपरांत नेहा ने कॉलेज में भी अपनी प्रतिभा को निखारते हुए खिताब अपने नाम करवाया है। नेहा के पिता सुरेंद्र कुमार पेशे से ठेकेदार और माता गीता देवी गृहिणी हैं। इससे पूर्व नेहा ने यूथ ओपन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में प्रदेश में रजत पदक प्राप्त किया था। इस अवसर पर नेहा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी का नेतृत्व कर इंटर यूनिवर्सिटी बॉक्सिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतना उनके लिए एक गर्व का विषय है। उन्होंने अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने गुरु और परिजनों को दिया है।

नेहा के स्वागत समारोह पर विधायक राकेश जंवाल ने कहा कि सुंदरनगर लगातार खेल गतिविधियों में नाम कमाने में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि महाराजा लक्ष्मण सेन स्मारक महाविद्यालय में पढ़ने वाली नेहा ने ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी बॉक्सिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतकर प्रदेश सहित सुंदरनगर का नाम रोशन किया है। उन्होंने नेहा के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है