Covid-19 Update

59,148
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

डॉ. मुखर्जी की मौत की जांच में नेहरू ने लगाया था अड़ंगा: नड्डा  

डॉ. मुखर्जी की मौत की जांच में नेहरू ने लगाया था अड़ंगा: नड्डा  

- Advertisement -

नई दिल्‍ली। जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने देशभर के लोगों की मांग के बावजूद डॉ. श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी की मौत की जांच का आदेश नहीं दिया था। उन्‍होंने कहा कि इतिहास इस बात का गवाह है और डॉ. मुखर्जी का बलिदान कभी व्यर्थ नहीं जाएगा। डॉ. श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी की रहस्‍यमय ढंग से श्रीनगर में पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी।

आज उनके बलिदान दिवस पर उनको याद किया गया और भाजपा मुख्‍यालय में उनको भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और भाजपा के अन्‍य वरिष्‍ठ नेता मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया कि ‘बलिदान दिवस पर याद करते हुए एक देशभक्त और गर्वित राष्ट्रवादी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने भारत की एकता और अखंडता के लिए अपना जीवन समर्पित किया। एक मजबूत और एकजुट भारत के लिए उनका जुनून हमें प्रेरित करता है और हमें 130 करोड़ भारतीयों की सेवा करने की ताकत देता है।’

डॉ. श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी जम्मू कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना चाहते थे। इसके लिए वह 1953 में बिना परमिट लिए जम्मू कश्मीर की यात्रा पर निकल पड़े। जम्मू कश्मीर में पहुंचते ही उन्हें गिरफ्तार कर नजरबन्द कर लिया गया था और 23 जून 1953 को रहस्यमय परिस्थितियों में उनकी मृत्यु हो गयी थी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है