Covid-19 Update

2,21,826
मामले (हिमाचल)
2,16,750
मरीज ठीक हुए
3,711
मौत
34,108,996
मामले (भारत)
242,470,657
मामले (दुनिया)

राम पर अब भी नहीं बदले नेपाली PM के सुर; अयोध्यापुरी धाम बनाने के लिए आवंटित की जमीन

राम पर अब भी नहीं बदले नेपाली PM के सुर; अयोध्यापुरी धाम बनाने के लिए आवंटित की जमीन

- Advertisement -

काठमांडू। नेपाल (Nepal) के पीएम केपी ओली का वह बयान तो आपको याद ही होगा, जिसमें उन्होंने इस बात का दावा किया था कि भगवान राम का जन्म भारत के उत्तर प्रदेश स्थित अयोध्या में ना होकर नेपाल में हुआ था। केपी ओली ने अपने इस बयान में भारत में माजूद अयोध्या को नकली करार देते हुए नेपाल के चितवन में भगवान राम (Ram) का जन्म होने का दावा किया था। इस सब के बीच ओली ने एक बार फिर अयोध्‍या का राग अलापा है। भारत में मौजूद अयोध्या को नकली करार देते हुए ओली ने नेपाल के चितवन जिले में 40 एकड़ की जमीन पर अयोध्यापुरी धाम (Ayodhyapuri Dham) का निर्माण करने का ऐलान किया है। सरकार द्वारा इसके लिए जमीन भी आवंटित कर दी गई है।

तकनीकी दिक्कत आने 50 बीघा अतिरिक्त जमीन का भी होगा इस्तेमाल

नेपाली पीएम ओली ने बुधवार को कहा कि माडी नगरपालिका ने अयोध्यापुरीधाम बनाने के लिए 40 एकड़ जमीन आवंटित करने का फैसला किया है। उधर, माडी के मेयर ठाकुर प्रसाद धाकल ने बताया कि 29 सितंबर को हुई बैठक में अयोध्‍यापुरीधाम बनाने को लेकर फैसला किया गया है। मेयर ने कहा कि हमारे पास 50 बीघा अतिरिक्त जमीन है, अगर हमें कोई तकनीकी दिक्कत आती है तो हम इस जमीन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ढकाल ने कहा कि जमीन का प्रबंधन करने का फैसला किया गया था। उन्होंने बताया कि अयोध्या धाम के निर्माण के लिए एक मास्टर प्लान तैयार किया गया है, जिसके लिए डीपीआर (विस्तृत परियोजना रिपोर्ट) का निर्माण जल्द ही आगे बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें: धर्मांतरण-लैंड जिहाद और गौ हत्या के खिलाफ Vishwa Hindu Parishad लाल

इससे पहले नेपाल के पीएम केपी ओली ने भारत पर सांस्कृतिक विरासत पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि भारत की अयोध्या नकली है और असली अयोध्या नेपाल के चितवन जिले में है। ओली के बयान के बाद भारत और नेपाल में काफी विवाद हुआ। नेपाल और भारत के बीच पहले से ही सीमा विवाद को लेकर तनाव है, ऐसे में ओली के इस बयान की काफी आलोचना हुई।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है