Expand

नेपाल के पीएम ने लिया एसजेवीएनएल झाखड़ी का जायजा

नेपाल के पीएम ने लिया एसजेवीएनएल झाखड़ी का जायजा

- Advertisement -

रामपुर। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने के झाकड़ी में स्थापित नाथपा-झाकड़ी हाईड्रो पॉवर प्रोजेक्ट का जायजा लिया। अपने तय कार्यक्रम के अनुसार वे सुबह चंडीगढ़ पहुंचे और उसके बाद हेलिकॉप्टर के जरिए चंडीगढ़ से झाकड़ी स्थित हेलीपैड पर उतरें। झाकड़ी हेलीपैड में नेपाल के प्रधानमंत्री का स्वागत हिमाचल के ऊर्जा मंत्री सुजान सिंह पठानिया, एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं  प्रबंध निदेशक आरएन मिश्र व निदेशक मंडल के सदस्यों ने किया।

nepal-pmनाथपा-झाकड़ी प्रोजेक्ट सतलुज जलविद्युत निगम लिमिटेड (एसजेवीएनएल) की देखरेख में चल रहा है। एसजेवीएनएल ने नेपाल में भी अपनी परियोजनाएं शुरू की हैं, वहीं कई और योजनाएं भी पाइपलाइन में हैं। इसी सिलसिले में नेपाल के प्रधानमंत्री  ने इस परियोजना को देखा व परखा। जाहिर है कि नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड दिल्ली में भारत सरकार के साथ बातचीत के लिए आए हुए हैं और इसी दौरान उनका नाथपा-झाकड़ी परियोजना का जायजा लेने का कार्यक्रम बना है।  इसी संदर्भ में गत दिवस एसजेवीएनएल मुख्यालय में भी उच्च स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया था, जिसमें उनके दौरे की रूपरेखा तैयार हुई थी । काफी समय बाद किसी पड़ोसी देश के प्रधानमंत्री हिमाचल आए, जिसे लेकर सरकार भी सक्रिय है।

nepal-pm2बहरहाल, नाथपा झाकड़ी  परियोजना की 27. 5  किलोमीटर लंबी सुरंग के निर्माण के दौरान किन्नौर के नाथपा में बांध और  शिमला के झाखड़ी में विद्युत गृह का निर्माण कैसे किया गया है। इसके बारे में भी पीएम दहल को पूरी जानकारी दी गई। इस दौरान एसजेवीएन नेपाल के प्रधानमंत्री को आश्वस्त किया कि नेपाल में निगम द्वारा बनाई जाने वाली 900 मेगावाट की अरुण-3 का सकुशलता से निष्पादन होगा। उधर, नेपाल के पीएम ने पावर हाउस में अधिकारियो से कांन्फ्रेंस भी की और अभी परियोजना परिसर में ही खाना खाया।  वे यहां पर नेपाली समुदाय के लोगों से भी मिले। इसके बाद उनका वापस चंडीगढ़ लौटने का कार्यक्रम है। 

 

https://youtu.be/rv-PyN68lOw

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है