Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

Himachal: पहाड़ से मौत बनकर गिरे पत्थर, नेपाली महिला की गई जान, युवक घायल

कुल्लू के दूरदराज क्षेत्र काजू खड में हुआ हादसा, घायल आईजीएमसी रेफर

Himachal: पहाड़ से मौत बनकर गिरे पत्थर, नेपाली महिला की गई जान, युवक घायल

- Advertisement -

कुल्लू/नाहन। सड़क पर पैदल जा रहे नेपाली मजूदरों के आसपास अचानक पहाड़ी से चट्टानें गिरने लगीं। इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई, जबकि एक युवक गंभीर घायल (Injured) हो गया। हादसा हिमाचल के कुल्लू (Kullu) जिला के दूरदराज क्षेत्र काजू खंड में हुआ है। घायल को गंभीर अवस्था में रामपुर (Rampur) के खनेरी अस्पताल में ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे आईजीएमसी शिमला (IGMC Shimla) रैफर कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार जिला कुल्लू के ब्रौ थाना के तहत चाटी के नजदीक काजू खड के पास सतलुज नदी किनारे 5-6 नेपाली मूल के व्यक्ति मौजूद थे। इसके अलावा कुछ अन्य मजदूर सड़क की ओर आ रहे थे। इसी दौरान ढांक से अचानक पत्थर गिरने लगे।


यह भी पढ़ें: Ghaziabad:श्मशानघाट में गैलरी की छत गिरी, 40 से अधिक दबे, कई लोगों की गई जान

इन पत्थरों की चपेट में नदी किनारे खड़े दो नेपाली मूल के व्यक्ति आ गए और गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए खनेरी अस्पताल लाया गया। जहां इलाज (Treatment) के दौरान घायल महिला अमृता पून पत्नी मनमोहन निवासी नेपाल की मौत हो गई, जबकि दूसरे युवक मनोज गुरंग पुत्र दल बहादुर निवासी नेपाल (Nepal) की हालत गंभीर होने के चलते उपचार के लिए आईजीएमसी शिमला रैफर कर दिया है। हादसे की सूचना रामपुर पुलिस को दुरभाष के माध्यम से मिली। जिसके बाद ब्रौ थाना की टीम खनेरी अस्पताल पहुंची थी, जहां दोनों को पहले उपचार के लिए लाया गया था। पुलिस ने घायलों से पूछताछ की ओर मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।


यह भी पढ़ें: हिमाचल-उत्तराखंड सीमा पर खाई में गिरी बोलेरो, Chopal के चालक की गई जान

पशुओं को बचाते खाई में लुढ़की कार, एक पुरुष सहित तीन चार लोग घायल

नाहन। ददाहू से करीब 5 किलोमीटर दूर ददाहू-बेचड़ का बाग सड़क पर दाबड़ में रविवार सुबह एक कार (Car) पशुओं को बचाते हुए अनियंत्रित होकर सड़क से करीब 20 फीट नीचे जा गिरी। कार में चार लोग सवार थे, जो सुरक्षित हैं। उन्हें मामूली चोटें आई हैं। हादसे के बाद सभी घायलों (Injured) को ददाहू अस्पताल लाया गयाए जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। बताया जा रहा है कि रविवार सुबह कार राजगढ़ से ददाहू की ओर आ रही थी। ददाहू के समीप दाबड़ में पशुओं को बचाते हुए गाड़ी अनियंत्रित होकर लुढ़क गई। हालांकि, गाड़ी को नुकसान पहुंचा है, मगर गाड़ी में सवार चार लोगों को हल्की चोटें आई हैं। कार में एक पुरुष और तीन महिलाएं सवार थीं। दुर्घटना की सूचना 108 एंबुलेंस और पुलिस को दी गई। थाना प्रभारी रेणुकाजी देवी सिंह नेगी ने दुर्घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि गाड़ी में सवार सभी लोग ठीक हैं। ददाहू अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। यह हादसा पशु को बचाने के कारण हुआ है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है