Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

नेरवा बस डिपो का हाल: किराये के कमरे में आफिस, खुले आसमान के नीचे कट रही टिकटें

- Advertisement -

सुरेश रंजन, नेरवा। सरकार ने कुछ साल पहले नेरवा के लिए एचआरटीसी बस डिपो की घोषणा तो कर दी लेकिन उसके बाद सरकार ने मुंह ही फेर लिया। नेरवा बस डिपो के पास आज तक अपना भवन तक नहीं है। डिपो का सारा कार्य एक किराये के कमरे में चल रहा है। जबकि टिकटों की बुकिंग खुले आसमान के नीचे बैठ कर की जा रही है।

  • पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने नेरवा में बस डिपो की घोषणा की थी

कुछ साल पहले प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने नेरवा में बस डिपो की घोषणा की थी। यहां तक की एक बस पर बस डिपो नेरवा भी लिख दिया था, लेकिन कुछ ही माह बाद वह भी बस से मिटा दिया गया। आज हालात यह हैं कि नेरवा का बस डिपो दो किराये के कमरों में चल रहा है, जिसमें से एक में आफिस कार्य होता है, जबकि दूसरे में स्पेयर पार्ट का सामान रखा गया है। बुकिंग काउंटर का कार्य खुले आसमान के नीचे चल रहा है। यहां तक कि बस खराब होने पर मिस्त्री को कार्य करने के लिए भी स्थान नहीं है। बता दें कि नेरवा बस डिपो में करीब 250 से ज्यादा रूट हैं, लेकिन बसें मात्र 56 हैं। नेरवा डिपो में बसों की इसी कमी के चलते कई लंबे रूट काफी समय से बंद पड़े हैं। कुछ नए रूट भी यहां से चलने हैं जिनकी मंजूरी आ चुकी है, लेकिन बसों की कमी के चलते वह भी नहीं चल पा रहे हैं। कुछ माह पहले चैपाल उत्सव को लेकर आए परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने इन सभी नए रूटों पर बसों को चलाने की घोषणा की थी जो कि आज तक नहीं चल पाईं।


बस डिपो बनना है, 6 बीघा भूमि का चयन कर लिया हैः आरएम

वहीं नेरवा के ऑफ सिटिंग आरएम रतन चौहान ने कहा कि जहां बस डिपो बनना है, वहां के लिए 6 बीघा भूमि का चयन भी कर लिया गया है। यह भूमि पुलिस विभाग से ली गई है तथा उन्हें बदले में 6 बीघा भूमि अस्पताल के पास दे दी गई है तथा पुलिस विभाग को राशि भी जमा करवा दी गई है और इसकी फाइल एसडीएम चौपाल के पास चली गई है। उन्होंने बताया कि नेरवा में जो वर्कशॉप बननी है उसके लिए भी 4 बीघा भूमि ले ली गई हैए जो की नेरवा से लगभग 3 किलोमीटर दूर राणाकयार में है जिसकी एनओसी आना बाकी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है