Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

Lockdown: यहां सरकार ने सिंगल लोगों को दी सलाह- ‘खोज लो अपना Sex पार्टनर’

Lockdown: यहां सरकार ने सिंगल लोगों को दी सलाह- ‘खोज लो अपना Sex पार्टनर’

- Advertisement -

नई दिल्ली। दुनिया भर में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच विश्व के तमाम देशों की सरकारों द्वारा अपने देश को लोगों को इस महामारी से लड़ने के लिए कई तरह की सलाह दी जा रही है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां कि सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान अपने देश के सिंगल लोगों को सेक्स पार्टनर खोजने की सलाह दी है। बता दें कि यह अजीबोगरीब सलाह नीदरलैंड (Netherlands) की सरकार ने दी है। सरकार ने कहा, ‘अच्छे करार करें और कोरोना वायरस के जोखिम को सीमित करें, एक ही व्यक्ति के साथ शारीरिक/यौन संपर्क बनाएं, बशर्ते आप बीमारी से मुक्त हों।’

पहले सिंगल लोगों को सेक्स के लिए कोई सलाह ना देने पर सरकार की आलोचना हुई थी

इससे पहले सिंगल लोगों को सेक्स के लिए कोई सलाह ना देने पर सरकार की आलोचना हो रही थी। जिसके बाद यहां के नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर पब्लिक हेल्थ एंड एनवायरनमेंट ने एक बयान जारी कर कहा है कि अकेले रह रहे लोग अपने लिए एक पार्टनर की खोज करें। साथ ही चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उन्हें लगता है कि उनके सेक्स पार्टनर को कोरोना वायरस का संक्रमण है तो उससे बचाव भी करें। यह सलाह 14 मई को जारी गाइडलाइन में दी गई थी, कहा जा रहा है कि कि लॉकडाउन में लोग घरों में हैं और इस कारण सेक्स (Sex) को ज्याद तरजीह दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पंजाब सरकार ने राज्य में 31 मई तक बढ़ाया Lockdown, 18 मई से हट जाएगा Curfew

23 मार्च से नीदरलैंड में सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन लागू किया गया है

इस गाइडलाइन्स में यह भी कहा गया है कि उनके पार्टनर (Partner) लॉकडाउन के दौरान जितने कम व्यक्तियों से मिलेंगे, कोरोना संक्रमण का खतरा उतना ही कम होगा। अपने पार्टनर के कोरोना वायरस के संक्रमण के बारे में जानकारी हासिल करना जरूरी है। 23 मार्च से नीदरलैंड में सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन लागू किया गया है। पिछले 24 घंटों में नीदरलैंड में कोरोना वायरस के 200 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 53 लोगों की मौत हुई है। इससे साथ ही इस देश में कोरोना से अबतक 5,500 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है, वहीं 43,880 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है