Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

असल जिंदगी में प्यार पाने के लिए कभी ना अपनाएं ये फिल्मी तरीके, बिगड़ जाएंगे हालात

असल जिंदगी में प्यार पाने के लिए कभी ना अपनाएं ये फिल्मी तरीके, बिगड़ जाएंगे हालात

- Advertisement -

रील लाइफ और रियल लाइफ में बहुत अंतर होता है लेकिन कुछ लोगों शायद दोनों में अंतर नहीं कर पाते। असल जिंदगी के रिश्ते फिल्मी दुनिया जैसे नहीं होते। खासकर युवा को ये बात देर से समझ में आती है। रिलेशनशिप ऐसी चीज होती है जिसमें इमोशन्स सबसे ज्यादा होते हैं। किसी पर क्रश होने पर अपने प्यार का इजहार करने से लेकर शादी के लिए प्रपोज करने या रूठे लवर को मनाने के लिए, लोग फिल्मों का सहारा लेते हैं। फिल्मों से खासतौर पर यंग कपल्स काफी कुछ सीखते हैं और इसका असर उनके रिश्ते पर भी देखने को मिलता है। हालांकि, मूवीज में रिलेशनशिप से जुड़ी जो चीजें दिखाई जाती हैं उनमें से कुछ ऐसी होती हैं, जो निजी जिंदगी में अप्लाई नहीं होती। इन्हें रियल लाइफ में फॉलो करना रिश्ते को तोड़ने के साथ ही मुसीबत में भी डाल सकता है इसलिए कम से कम आप इन चीजों को अपनी लाइफ में कभी ट्राई ना करें …

यह भी पढ़ें: इस भारतीय खिलाड़ी ने अपने क्लासमेट से रचाई शादी, पांच साल पहले किया था इजहार

लड़की के सामने हीरोगिरी – कई फिल्मों में आपको ऐसे सीन देखने को मिलता है, जिसमें लड़का अपने क्रश को इम्प्रेस करने के लिए पहले तो अपने ही दोस्तों या फिर भाड़े के लोगों को उसे घेरने को कहता है और फिर खुद हीरो बन उसे बचाता है। वैसे तो इस तरह के सीन मूवी में ही अच्छे नहीं लगते, लेकिन रियल लाइफ में तो ये और भी बुरे नतीजे दे सकते हैं। यह भी हो सकता है कि कोई और मदद को सामने आ जाए और दोस्तों के साथ ही आपकी भी धुनाई हो जाए या फिर लड़की को जब बाद में सच पता चले, तो वह आपकी शक्ल तक देखना पसंद ना करे। ऐसा भी हो सकता है कि लड़की पुलिस को बुला ले और फिर आगे क्या होगा आप जानते हैं।


लड़की का पीछा करना – फिल्मों में न जाने आपने कितने ऐसे सीन देखे होंगे, जिसमें हीरो का हीरोइन पर दिल आ जाता है और फिर उसे इम्प्रेस करने के लिए वह उसको फॉलो करना शुरू कर देता है। इन सीन्स को कभी फनी टच तो कभी रोमांटिक सॉन्ग्स से रोमांस का टच दिया जाता है, लेकिन रियल लाइफ में ऐसा करना आपको जेल की हवा खिला सकता है। पर्दे पर हीरो का हीरोइन के पीछे-पीछे बने रहना जहां उसके प्यार को दिखाता है, वहीं रियल लाइफ में यह स्टॉकिंग कहलाता है। स्टॉकिंग करते पकड़े जाने पर अगर लड़की ने आपको पुलिस को सौंप दिया तब क्या होगा, यह आप खुद सोच सकते हैं।

पढ़ाई छोड़कर घर बसाने की सोचना – फिल्मों में तो स्कूल से लेकर कॉलेज तक की रोमांटिक लाइफ दिखा दी जाती है। इसमें कई बार प्यार के खातिर कैरेक्टर्स अपनी पढ़ाई को भूल साथ में जिंदगी बिताने के लिए शादी का फैसला लेते दिखते हैं। इसके लिए वे घर से भी भाग जाते हैं। हालांकि, रियल लाइफ में पढ़ाई पूरी न करना आपको जिंदगीभर के लिए बेरोजगार बना सकता है। जब नौकरी ही नहीं होगी और पास में पेट भरने के लिए पैसा तक नहीं होगा तो प्यार कहां से टिक सकेगा इसलिए पढ़ाई पर ध्यान दें और दोनों अपने करियर को बढ़ाएं, फिर मिलकर शादी जैसा फैसला लें।

नकली किडनैपिंग करना – एक और फिल्मी सीन जिससे कोसों दूर रहना ही अच्छा है। सीधी सी बात यह है कि आपको गर्लफ्रेंड को सरप्राइज देना है, शॉक नहीं और किडनैपिंग जैसी हरकत उसे सिर्फ शॉक ही देगी। यह उसके ट्रॉमा में भी डाल सकती है, जिससे उसके मन में पर्मानेंट डर बैठ सकता है। अगर ऐसा हुआ तो उसे डॉक्टर तक की मदद लेनी पड़ जाएगी और इससे उपजी ऐंग्जाइटी के लिए उसे जिंदगीभर दवाई खानी पड़ सकती है। बेहतर यही है कि सरप्राइज देने के लिए किसी भी तरह के एक्सट्रीम तरीके से दूर ही रहें।

जबरदस्ती किस या रोमांस करना – मूवी से लेकर हॉलीवुड सीरियल्स तक में आपने ऐसे कई सीन देखे होंगे जिसमें लड़की के गुस्से में होने पर लड़का उसे फोर्सफुल किस देता है। इसे मर्दानगी ना समझें और ऐसी कोई भी हरकत न करें। लड़की भले ही चाहे आपकी पत्नी ही क्यों ना बन जाए, लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि आप उनके साथ प्यार के नाम पर किसी भी तरह की जबरदस्ती कर सकते हैं। इसे रोमांस का नाम ना दें। इस बात को अपने जहन में अच्छे से बैठा लें कि प्यार में किसी भी तरह की जबरदस्ती की कोई जगह नहीं होती है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है