Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

सदन में गूंजा बच्चे की मौत का मामला, Doctors पर हो कार्रवाई

सदन में गूंजा बच्चे की मौत का मामला, Doctors पर हो कार्रवाई

- Advertisement -

शिमला। राजधानी के कमला नेहरू अस्पताल में बच्चे की मौत का मामला आज विधनसभा में गूंजा। प्रश्नकाल के बाद प्वाइंट ऑफ आर्डर के तहत बीजेपी विधायक सुरेश भारद्वाज ने यह मामला उठाया और इस मामले की न्यायिक जांच करवाकर इस मामले में कोताही बरतने वाले चिकित्सकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। भारद्वाज ने कहा कि दो दिन पहले कमला नेहरू अस्पताल में एक गर्भवती महिला टेस्ट करवाने के लिए गई, लेकिन वहां से महिला को टेस्ट करवाने को आईजीएमसी अस्पताल को टेस्ट करवाने के लिए भेजा गया।

  • प्रश्नकाल के बाद प्वाइंट ऑफ आर्डर पर विधायक सुरेश भारद्वाज ने उठाया मामला
  • विस अध्यक्ष बोले, सरकार से लेंगे रिपोर्ट

उन्होंने कहा कि महिला को केएनएच से आईजीएमसी जाने के लिए एंबुलेंस तक नहीं दी गई। इस महिला ने जब आईजीएमसी में टेस्ट करवाया गया तो उस रिपोर्ट में बच्चा पेट में ही मृत पाया गया, लेकिन केएनएच के डॉक्टरों ने उस रिपोर्ट पर ध्यान न देकर महिला का सिजेरियन करने के बजाय उसे फिर टेस्ट करवाने को कहा। उनका कहना था कि अगले दिन भी महिला को निजी टैक्सी से आईजीएमसी जाना पड़ा।

दोबारा टेस्ट करवाने पर भी बच्चा के पेट में मृत होने की पुष्टि हुई। सुरेश भारद्वाज ने आरोप लगाया कि डॉक्टरों की लापरवाही से बच्चे की मौत हुई है और उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। उनका कहना था कि सरकार एक ओर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने की बात कर रही है, जबकि दूसरी ओर अस्पतालों में कोताही के ऐसे मामले सामने आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बच्चे को जन्म से पहले ही पेट में मारा जा रहा है। उन्होंने मांग की कि इस मामले की हाई लेवल जांच हो और दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाए। इस पर विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने कहा कि वे इस पूरे मामले की सरकार से रिपोर्ट मांगेंगे और उसे फिर सदन में रखेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है