Covid-19 Update

58,800
मामले (हिमाचल)
57,367
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,137,922
मामले (भारत)
115,172,098
मामले (दुनिया)

प्रियंका गांधी का मकान तैयार, नवरात्र पर गृह प्रवेश की उम्मीद

प्रियंका गांधी का मकान तैयार, नवरात्र पर गृह प्रवेश की उम्मीद

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा का यहां के छराबड़ा में आलीशान मकान अब बन चुका है। मकान को फाइनल टच देने के लिए प्रियंका फिलहाल यहां के फाइव स्टार होटल में रुकी हैं। नवरात्र के मौके पर उनके नए घर में परिवार समेत गृह प्रवेश की संभावना है।

इससे पहले मकान की डिजाइन पसंद न आने से प्रियंका ने इस घर को कई बार तुड़वाया था। मकान की छत हिमाचली स्लेटों से बनी है, जबकि मकान बनाने के लिए लकड़ी का उपयोग किया गया है। प्रियंका का मकान पिछले साल तब सुर्खियों में आ गया था, जब शिमला के विधायक भारद्वाज ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को लिखे पत्र में मकान की अनुमति को फौरन रद्द करने की मांग की थी।

इसलिए हो रहा है मकान का विरोध

विधायक भारद्वाज ने रिटायर्ड नेवल ऑफिसर कमांडर देविंद्रजीत सिंह का हवाला देते हुए कहा कि 24 अगस्त 2002 में उन्होंने छराबड़ा के वीवीआईपी क्षेत्र में कॉटेज बनाने के लिए 16 बिस्वा जमीन खरीदी। लेकिन उन्हें सुरक्षा का हवाला देते हुए निर्माण की इजाजत नहीं दी गई थी। इसके बाद नेवी ऑफिसर देविंद्रजीत सिंह ने इस जमीन को बेच दिया था। प्रियंका वाड्रा ने वही प्लॉट 2007 में खरीदा।

भाजपा विधायक ने सवाल किया था कि अगर इस संवेदनशील क्षेत्र में निर्माण पर पाबंदी है, तो रिट्रीट से महज 100 मीटर दूर और कल्याणी हेलीपैड से महज 200 मीटर दूर प्रियंका वाड्रा को किस आधार पर यहां भवन निर्माण की अनुमति दी गई है? उन्होंने अपने पत्र में यह भी लिखा कि प्रियंका को 4 हजार वर्ग मीटर जगह खरीदने की अनुमति उन्हें एसपीजी स्टेटस के चलते दी गई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है