Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

शेयर मार्केट में आई मंदी से New pension scheme के कर्मचारियों को करोड़ों रुपए का नुकसान

शेयर मार्केट में आई मंदी से New pension scheme के कर्मचारियों को करोड़ों रुपए का नुकसान

- Advertisement -

धर्मशाला। शेयर मार्केट में आई मंदी (Slowdown in stock market) की वजह से न्यू पेंशन स्कीम के कर्मचारियों (New pension scheme employees) को करोड़ों रुपए का नुकसान (lost crores of rupees) हुआ है। न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन के कांगड़ा जिला प्रधान राजिंदर मन्हास ने बताया कि पिछले एक सप्ताह में हर कर्मचारी को लगभग 25 हजार से लेकर 50 हजार का नुकसान उठाना पड़ा है। उन्होंने कहा कि न्यू पेंशन स्कीम के तहत कर्मचारियों का पैसा जबरदस्ती शेयर बाजार में लगाया जाता है और शेयर मार्केट के उतार.चढ़ाव से कर्मचारी की एनपीएस जमा राशि पर फर्क पड़ता है इसी कारण पिछले कुछ दिनों में ही कर्मचारियों को करोड़ों रुपए का नुकसान हो चुका है जिससे कर्मचारियों में व्यापक रोष बना हुआ है।

यह भी पढ़ें :- शेयर मार्केट : 2500 अंक लुढ़का सेंसेक्स, निवेशकों के डूबे 9.82 लाख करोड़

 


एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सौरभ वैद्य ने कहा पिछले एक ही दिन में हर कर्मचारी का लगभग जमा राशि 5 हजार से लेकर ₹15000 कम हो गई। जिससे कर्मचारी स्तब्ध है एसोसिएशन के कांगड़ा महासचिव अनीश धीमान ने कहा की सरकार नई पेंशन स्कीम कर्मचारियों के पैसे के साथ जुआ खेल रही है जिसमें सरकार अपने साथ साथ कर्मचारियों का पैसा भी डूबा रही है। राज्य मीडिया प्रभारी पंकज शर्मा और जिला कांगड़ा मीडिया प्रभारी अलका गिल ने कहा कि सरकार अगर चाहे तो यह पैसा शेयर मार्केट मे ना लगा कर देश हित में खर्च करें तो कर्मचारी भी अपने आप को ज्यादा सुरक्षित महसूस करेंगे।

 

राज्य मुख्य प्रवक्ता सुभाष शर्मा, राज्य उपाध्यक्ष अजय राणा, राज्य महिला विंग महासचिव ज्योतिका मेहरा और राज्य उपाध्यक्ष महिला विंग मोनिका राणा कांगड़ा जिला महिला विंग प्रधान पवना राणा और नई पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन जिला कांगड़ा के 21 ब्लॉक प्रधान ने सरकार से आग्रह किया है कि हिमाचल प्रदेश सरकार इस पैसे को अपने पास रख कर राज्य हित मे इस्तेमाल करे तो शायद सरकार को खुद पैसे की तंगी ना झेलनी पड़े और बार बार ऋण लेने की भी जरूरत ना पड़े क्योंकि हर माह लगभग 200 करोड़ रुपए हिमाचल प्रदेश सरकार एनपीएस कर्मचारियों का शेयर बाजार में भेजती है इस पैसे पर कर्मचारी को देने बाला ब्याज सरकार के द्वारा लिए गए ऋण के ब्याज से बहुत कम होगा और कर्मचारी भी सुरक्षित महसूस करेंगे उन्होंने आशा व्यक्त की है कि सरकार इस सुझाव पर जरूर गौर करेगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है