Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल के चोर रास्तों पर नकेल-पंजीकरण के आधार पर हो रहा है क्वारंटाइन का फैसला

पंजाब से सटे ऊना जिला के सभी 19 एंट्री प्वाइंट पर पुलिस का पहरा बैठा दिया गया

हिमाचल के चोर रास्तों पर नकेल-पंजीकरण के आधार पर हो रहा है क्वारंटाइन का फैसला

- Advertisement -

कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के चलते हिमाचल में नई पाबंदियों को लागू कर दिया गया है जिसके चलते प्रदेश की सभी बाउंड्री (Boundaries) को सील कर दिया गया है। हालांकि, हिमाचल आने के लिए अब ज्यादा बंदिशें नहीं थोपी गई है बल्कि हिमाचल आने वाले सभी लोगों को अपना पंजीकरण करवाना पड़ रहा है। इसी पंजीकरण के आधार पर जिला प्रशासन द्वारा बाहर से आ रहे लोगों को क्वारंटाइन (Quarantine) करने या ना करने का फैसला ले रहा है। हिमाचल (Himachal Pradesh)के एंट्री प्वाइंट कहे जाने वाले मैहतपुर, परवाणू, कंडवाल व बिलासपुर जिला की सीमा से सटे सभी प्वाइंट (Entry Point) पर पुलिस का कड़ा पहरा बैठाया गया है। पुलिस के साथ ही अब राजस्व विभाग के कर्मी और अध्यापकों की सेवाएं ली जा रही है।

यह भी पढ़ें: आधी रात को हिमाचल की बाउंड्री पर पहुंचा एक IAS -हैरान हो जाएंगे रपट पढ़कर


इसी कड़ी में जिला ऊना के सभी 19 एंट्री प्वाइंट पर पुलिस का पहरा है। हिमाचल आने वाले सभी लोगों को अपना पंजीकरण करवाना अनिवार्य होगा। इसी पंजीकरण (Registration)के आधार पर जिला प्रशासन द्वारा बाहर से आ रहे लोगों को क्वारंटाइन करने या ना करने का फैसला ले रहा है। कोविड.19 संक्रमण की दृष्टि से हाई लोडेड माने जा रहे सात राज्यों दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, गुजरात, कर्नाटक, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश से आने वालों को कोविड.19 की नेगेटिव रिपोर्ट लाना भी अनिवार्य किया गया है। जबकि कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट ना लाने वाले व्यक्तियों को 14 दिन के होम आइसोलेशन में रहना पड़ेगा।

पंजाब से हिमाचल में जुड़ने वाले सभी चोर रास्तों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है ताकि हर प्रकार का ट्रैफिक मेन रास्तों से होते हुए ही हिमाचल में नई व्यवस्था के तहत प्रवेश कर सकें। डीसी राघव शर्मा ने बताया कि ऊना जिला के पंजाब से सटे सभी 19 एंट्री पॉइंट्स पर पुलिस का पहरा बैठा दिया गया है। जबकि चोर रास्तों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। हिमाचल में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति को पंजीकरण के आधार पर ही एंट्री मिल सकेगी। जो लोग पंजीकरण नहीं करवा कर हिमाचल की तरफ आ रहे हैं, उनका सीमा पर ही पंजीकरण करवाकर उनका हिमाचल में प्रवेश सुनिश्चित किया जाएगा, ताकि बाहर से आने वाले हर व्यक्ति पर प्रशासन की नजर रह सके।

यह भी पढ़ें:Big Breaking:पहली मई के बाद शादी में शामिल हो सकेंगे सिर्फ 20 व्यक्ति, सामूहिक भोज पर भी प्रतिबंध

 

उधर, अधिसूचना जारी होने के बाद बिलासपुर जिला में पंजाब से सटी सीमा पर नौ जगह नाके लगाए गए हैं। एसपी बिलासपुर दिवाकर शर्मा ने स्वयं नाकों (Nakas) पर जाकर सारी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने पुलिस कर्मचारियों को विशेष दिशा-निर्देश भी जारी किए। एसडीएम स्वारघाट सुभाष गौतम ने बताया कि कोरोना महामारी के इस दौर में किसी भी व्यक्ति को किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े इसके लिए एक हेल्पलाइन नंबर 01978 284094 जारी किया गया है जो सात दिन चौबीस घंटे सहायता के लिए मौजूद रहेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है