Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

कोरोना के नए वेरिएंट से दहशत में Britain,फिर से लगाया गया Lockdown

पीएम बोरिस बोले, लंदन में इस वक्त नए वेरिएंट की चपेट में 60 फीसदी लोग

कोरोना के नए वेरिएंट से दहशत में Britain,फिर से लगाया गया Lockdown

- Advertisement -

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ने ब्रिटेन (Britain) में खलबली मच गई है। पीएम बोरिस जॉनसन (PM Boris Johnson) ने कैबिनेट की आपात बैठक के बाद देश में एक बार फिर से लॉकडाउन (Lockdown) की बात कही है। क्रिसमस के बीच बढते खतरे को देखते हुए ही दोबारा से लॉकडाउन लगाने की बात कही गई है। बोरिस ने कैबिनेट की बैठक के बाद कहा कि इंग्लैंड में कई सप्ताह पूर्व कोरोना के नए वेरिएंट (New Variant of Corona) के सुबूत मिलने के बाद कठोर उपबंधों की बात कही थी, इसी के चलते ये कदम उठाना पडा है। उन्होंने बताया कि ब्रिटेन में नए वेरिएंट के आने के बाद मौत के आंकडों में 20 फीसदी तक इजाफा हुआ है।


यह भी पढ़ें: #Britain से आने वाले विमानों पर प्रतिबंध बढ़ाया, अब 7 जनवरी तक बंद रहेंगी उड़ानें

पीएम बोरिस ने कहा है कि वायरस ने अपने हमले का तरीका बदल दिया है,ऐसे में हमें भी सर्तक होने की जरूरत है। उन्होंने ये भी कहा कि हमारे पास इस बात की पुख्ता जानकारी है कि कोरोना का नया वेरिएंट देश में तेजी से फैल रहा है। उन्होंने कहा कि लंदन (London)में इस वक्त नए वेरिएंट की चपेट में 60 फीसदी लोग हैं। इसके चलते नया लॉकडाउन संभवतः फरवरी के मध्य तक लागू रहेगा। उन्होंने कहा है कि ये लॉकडाउन भी पिछले लॉकडाउन की तरह ही होगा,बुधवार से सभी स्कूल बंद रहेंगे।


ब्रिटेन के पीएम ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों में ही रहना होगा, सिर्फ जरूरी काम से ही बाहर निकलने की अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा सभी गैर जरूरी दुकाने जैसे कि हेयरड्रेसर,पर्सनल केयर व रेस्तरां बंद रहेंगे। रेस्तरा के मामले में इतनी सुविधा दी गई है कि टेकआउट सेवाएं जारी रहेंगी। इसी बीच रिपोर्ट के मुताबिक विश्वभर के कई देशों में कोरोना का नया वेरिएंट पहुंच गया है। अमेरिका के कैलिफोर्निया (California, USA) में भी एक केस मिला है। ऐसे ही ब्रिटेन से शंघाई लौटी 23 वर्षीय छात्रा भी नए वेरिएंट से संक्रमित पाई गई हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है