Covid-19 Update

58,570
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,079,094
मामले (भारत)
113,988,846
मामले (दुनिया)

बड़ी खबर : मोदी सरकार ने इस महकमे के कर्मचारियों को दिया सातवें वेतनमान का तोहफा

बड़ी खबर : मोदी सरकार ने इस महकमे के कर्मचारियों को दिया सातवें वेतनमान का तोहफा

- Advertisement -

नई दिल्ली। मोदी सरकार इस महकमे के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का तोहफा देने पर विचार कर रहा है। ऑल इंडिया रेलवेमेन्स फेडरेशन की ओर से देश भर के ट्रैकमेंटेनर्स की एक संगोष्ठी का अयोजन 21 दिसंबर को करनैल सिंह रेलवे स्टेशन में किया गया था। इस मौके पर कर्मचारियों की मांगों पर कई बड़ी घोषणाएं की गईं। जिनमें उनकी वेतन वृद्धि भी शामिल है।

कर्मचारियों के सुरक्षा का भी रखा जाएगा ध्यान

जल्द ही गैंगमैन, टैकमैन व गेट गेटमैन जैसे रेल कर्मियों को मिलने वाले भत्ते में वृद्धि होगी वहीं उनकी सुरक्षा के लिए भी कई कदम उठाए जाएंगे। यहां तक कि कर्मचारियों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी थी। इसके अलावा रेलवे सुरक्षा मजबूत करने में भी रेलवे के इन कर्मचारियों की भूमिका काफी अहम होती है, माना जा रहा है कि ये भी एक वजह है कि रेलवे ने ऐसा फैसला किया है। अब रेलवे की तरफ से ड्यूटी पर तैनाती के दौरान रिस्क ऑन ड्यूटी अलाउंस को 1,000 रुपए से बढ़ाकर 4,100 रुपए करने की मांग को मान लिया गया है।

दिल्ली सरकार पहले ही बढ़ा चुकी है अपने कर्मचारियों की सैलरी

इसके अलावा अगर कोई भी अधिकारी किसी भी गैंगमैन, टैकमैन और गेट मैन पर काम का दवाब बनाता है और कर्मचारी को लगता है कि इसमें जान खतरे में है तो कर्मचारी काम को करने के लिए बाध्य नहीं होंगे। वह चाहें तो मना कर सकते हैं। आपको बता दें कि हाल ही में दिल्ली सरकार ने भी अपने 15,000 कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने की घोषणा की थी। इसके अलावा कर्मचारियों को 36 महीने का एरियर देने की भी घोषणा की थी।

बढ़ी हुई सैलरी 1 जनवरी 2016 से लागू होगी। केंद्र सरकार के कर्मचारियों की मांग है कि उनकी सैलरी को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों से ज्यादा बढ़ाया जाए। उनकी मांग है कि उनकी न्यूनतम सैलरी को 2.57 गुना से बढ़ाकर 3.68 गुना किया जाए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है