Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

दुनिया का पहला कोरोना मुक्त देश बना New Zealand तो खुशी में डांस करने लगीं PM Jasinda

दुनिया का पहला कोरोना मुक्त देश बना New Zealand तो खुशी में डांस करने लगीं PM Jasinda

- Advertisement -

नई दिल्ली। इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही है। दुनियाभर के वैज्ञानिक कोरोना संक्रमण को रोकने का उपाय और इसकी दवा खोजने में जुटे हुए हैं। इस बीच न्यूजीलैंड से एक अच्छी खबर आई है। न्यूजीलैंड (New Zealand) कोरोना मुक्त देश बन गया है। न्यूजीलैंड के एक अस्पताल में भर्ती कोरोना के अंतिम मरीज को भी उपचार के बाद स्वस्थ होने पर घर भेज दिया गया है। पिछले 17 दिन से देश में कोरोना का कोई नया केस सामने नहीं आया है। न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न (PM Jacinda Ardern) ने यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि अब देश में मरीजों की संख्या शून्य हो गई है।

सामाजिक और आर्थिक पाबंदियों को हटाने की घोषणा

न्यूजीलैंड की पीएम ने सामाजिक और आर्थिक पाबंदियों को हटाने की घोषणा करते हुए कहा कि अब देश वापस सामान्य स्थिति (Normal condition) में आ जाएगा। हम तैयार हैं। अभी हमारा काम खत्म नहीं हुआ है। हमने कोरोना वायरस के संक्रमण को पूरी तरह से रोक लिया है, लेकिन इस दिशा में हमारे प्रयास जारी रहेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि देश में कोरोना के केस शून्य होने की खबर से वह इतनी खुश हुईं कि डांस भी किया।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

कोरोना संक्रमण के 1154 मामले सामने आए, 22 लोगों की मौत

गौर हो कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद दुनियाभर में 71 लाख के करीब पहुंच चुकी हैं। दुनियाभर में इस बीमारी के कारण 4.04 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, न्यूजीलैंड में कोरोना से संक्रमण के 1154 मामले सामने आए। 50 लाख की आबादी वाले न्यूजीलैंड में कोरोना के कारण 22 लोगों की मौत हुई। दक्षिण प्रशांत के देश न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस का संक्रमण खतरनाक स्तर पर न फैलने के पीछे सरकार की ओर से उठाए गए कड़े कदमों को अहम माना जा रहा है। पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने शुरुआत में ही देश की सीमाओं को सील कर देश में कड़े नियम लागू कर दिए थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है