Covid-19 Update

2,05,383
मामले (हिमाचल)
2,00,943
मरीज ठीक हुए
3,502
मौत
31,470,893
मामले (भारत)
195,725,739
मामले (दुनिया)
×

मिसालः साइकिल से अस्पताल पहुंचकर डिलीवरी कराई इस महिला मिनिस्टर ने

मिसालः साइकिल से अस्पताल पहुंचकर डिलीवरी कराई इस महिला मिनिस्टर ने

- Advertisement -

ऑकलैंड। भारत में जहां देश के आला नेताओं, मंत्रियों और वीवीआईपी की आवाजाही के दौरान सड़कें रोक दी जाती हैं, वहीं न्यूजीलैंड में एक मिनिस्टर ने लेबर पेन होने पर खुद साइकिल से अस्पताल पहुंचकर डिलीवरी करवाई। जूली ऐनी गेंटर ने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि सड़क पर काफी भीड़ थी। ऐसे में उसके काफिले को गुजरने के कारण लोगों को परेशानी उठानी पड़ती।

जूली न्‍यूजीलैंड की महिला विकास और एसोसिएट ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर भी हैं। जूली को ही नहीं, उनके पति को भी साइकिल चलाने का बेहद शौक है। फरवरी को इंस्टाग्राम पर अपनी प्रेग्नेंसी का ऐलान करने वाली जूली को रविवार शाम लेबर पेन हुआ। उन्होंने देखा कि उस समय सड़क पर भारी भीड़ थी। ऐसे में लोगों को परेशानी से बचाने के लिए जूली ने खुद ही अपनी साइकिल उठाई और अस्‍पताल पहुंच गईं। जूली को बेटी हुई है।

इस तरह मूड बन गया

जूली ने खुद अपनी यह कहानी इंस्‍टाग्राम पर शेयर की है। वह लिखती हैं, ‘साइकिल से अस्‍पताल जाने के लिए रविवार का खूबसूरत दिन।’ ग्रीन पार्टी की इस महिला सांसद ने अपने पति और साइकिल के साथ भी तस्‍वीर शेयर की है। वह लिखती हैं, ‘हम साइकिल से ऑकलैंड सिटी हॉस्‍प‍िटल पहुंचे, क्‍योंकि सड़क पर हमारी कार और सपोर्ट क्रू के लिए जगह नहीं थी। इस यात्रा ने मेरा सबसे अच्छा मूड बना दिया।’


जूली ने फरवरी महीने में लिखा था, ‘मुझे और मेरे साथी पीटर को अब साइकिल पर एक अतिरिक्‍त सीट की जरूरत होगी।’ बतौर एसोसिएट ट्रांसपोर्ट मिनिस्‍टर जूली अगर चाहतीं तो सड़कें मिनटों में खाली करवा सकती थीं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है