Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

आईपीएल 2022 के बीच इस दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास, सबको किया मायूस

न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी रॉस टेलर ने क्रिकेट को कहा अलविदा

आईपीएल 2022 के बीच इस दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास, सबको किया मायूस

- Advertisement -

दुनियाभर के क्रिकेट फैंस पर इस समय आईपीएल 2022 का बुखार चढ़ा हुआ है। इसी बीच वर्ल्ड क्रिकेट के एक दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। इस दिग्गज क्रिकेटर के अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की खबर ने फैंस का दिल तोड़ दिया है। नीदरलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे मैच रॉस टेलर के करियर का अंतिम इंटरनेशनल मैच रहा।

यह भी पढ़ें- आईपीएल 2022: मुंबई को नहीं मिली पहली जीत, राजस्थान ने 23 रन से हराया

 

यही वजह थी कि कि नेशनल एंथम के समय टेलर रोने लगे और उनके आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे। टेलर को ऐसा देख मैदान में मौजूद लोग भी भावुक हो गए। नेशनल एंथम के समय न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी टेलर अपने बच्चों के साथ मौजूद थे। दरअसल टेलर ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वो नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से खुद को अलग कर लेंगे।


जीत के साथ विदा हुए टेलर

मार्टिन गुप्टिल ;106द्ध और विल यंग ;120द्ध के शानदार शतकों की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 334 रनों का टारगेट नीदरलैंड के सामने रखा। जवाब में नीदरलैंड की पूरी टीम 42.3 ओवर्स में 218 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसी के साथ रोस टेलर के आखिरी वनडे को 115 रनों से जीतते हुए सीरीज 3.0 से अपने नाम कर ली।

2 महीने पहले खेला था अपना अंतिम टेस्ट

जनवरी में खेले गए अपने टेस्ट करियर के आखिरी मैच में बांग्लादेश के खिलाफ टेलर ने गेंदबाजी भी की और विकेट हासिल करने में सफल रहे थे। न्यूजीलैंड के इस दिग्गज ने अपने वनडे करियर में 236 मैच खेले हैं और इस दौरान 8607 रन बनाए । साल 2006 में टेलर ने अपने वनडे डेब्यू वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था।

टेलर वनडे क्रिकेट में न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले वाले बल्लेबाज हैं। एक दौर था जब क्रिकेट की दुनिया में टेलर का खौफ गेंदबाजों के सर चढ़कर बोलता था। शुरुआत में थोड़ा समय लेने के बाद जब टेलर सेट हो जाते थे, तो वह किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाकर रख देते थे।

वनडे में न्यूजीलैंड के लिए जड़े सबसे ज्यादा शतक और अर्धशतक

टेलर ने टेस्ट क्रिकेट में 7584 रन बनाए। वहीं, टेलर वनडे में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा शतक और अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। अपने वनडे करियर में उन्होंने 21 शतक और 51 अर्धशतक जड़ने का कमाल किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है