Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,504,534
मामले (भारत)
229,927,024
मामले (दुनिया)

IND vs NZ: कीवियों ने लिया T-20 सीरीज में हार का बदला, तीसरा वन डे भी हारा भारत

IND vs NZ: कीवियों ने लिया T-20 सीरीज में हार का बदला, तीसरा वन डे भी हारा भारत

- Advertisement -

माउंट माउंगानुई। भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला माउंट माउंगानुई के बे-ओवल मैदान पर खेला गया। न्यूजीलैंड की टीम ने इस मुक़ाबले को 5 विकेट से जीतते हुए इस वन डे सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया। इसी के साथ न्यूजीलैंड की टीम ने भारतीय टीम से इससे पहले खेली गई 5 T-20 मैचों की सीरीज में मिली करारी हार का बदला भी ले लिए। मुक़ाबले की शुरुआत में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 296 रन बनाए और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 297 रनों का टारगेट दिया। जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 47.1 ओवर में 5 विकेट गांवकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए बल्लेबाज केएल राहुल ने अपने वनडे करियर का चौथा शतक जड़ते हुए 112 रनों की पारी खेली। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए मार्टिन गप्टिल ने 66, हेनरी निकोल्स ने 80 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने नाबाद 58 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए यजुवेंद्र चहल ने 3 विकेट झटके। वहीं शार्दुल ठाकुर और रवीन्द्र जडेजा ने 1-1 विकेट चटकाए। इस मुक़ाबले के लिए भारतीय टीम ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव करते हुए खराब फॉर्म में चल रहे केदार जाधव टीम से बाहर करते हुए मनीष पांडे को मौका दिया था। वहीं न्यूजीलैंड की टीम कप्तान केन विलियमसन और मिशेल सेंटनर को आज खेलने का मौका दिया गया था।

टीमें:

भारत: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम (विकेटकीपर), मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जिमी नीशाम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, हामिश बेनेट, टिम साउदी, काइल जैमीसन।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है