- Advertisement -

Browsing Category

ब्यूटी

खूबसूरत और स्वस्थ बालों के लिए लाजवाब है शिकाकाई

शिकाकाई को रात भर भिगोने के बाद पेस्ट बनाकर बालों में लगा कर कुछ देर बाद गुनगुने या ठंडे पानी से धो लेने पर बाल नर्म और मुलायम हो जाते हैं।

चेहरे के दाग-धब्बे मिटाए केसर

केसर का उबटन लगाने से त्वचा का रंग निखर आता है। स्किन का रूखापन हो तो चार ग्राम मक्खन में केसर डाल कर क्रीम की तरह चेहरे पर लगाएं।

- Advertisement -

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए इस तरह इस्तेमाल करें लहसुन

बॉडी से स्ट्रेचमार्क्स  हटाने के लिए लहसुन के जूस को ऑलिव ऑयल में मिलाकर उसे गर्म कर लें। हल्का ठंडा होने पर उसे स्ट्रेच मार्क्स वाली जगह पर मसाज करें।

पेट, त्वचा और बाल दही रखे सबका ख्याल

दही को सेहत के लिए बहुत अच्छा माना जाता है। इसमें कुछ ऐसे रासायनिक पदार्थ होते हैं, जिसके कारण यह दूध की तुलना में जल्दी पच जाता है। कई लोगों को खाना खाने के बाद एसिडिटी की शिकायत होती है।

अब बिना मेकअप के भी लगेंगी नेचुरली खूबसूरत, अपनाएं ये टिप्स

हर समय मेकअप पर डिपेंड होने से स्किन सांस नहीं ले पाती है क्योंकि हमारी स्किन को भी मेकअप डिटॉक्स की जरूरत होती है ताकि त्वचा सांस ले सके लेकिन जब आप बिना मेकअप के हों तो सनस्क्रीन लगाना न भूलें।

- Advertisement -

इन घरेलू तरीकों से दूर करें बालों की हर समस्या

दुनिया का हर दूसरा व्यक्ति बालों की समस्या से जूझ रहा है। आज हम आपको एक ऐसे घरेलू तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बालों की हर तरह की समस्या के लिए बेस्ट ट्रीटमेंट है ...

करवा चौथ के दिन ऐसे करें मेकअप, लगेंगी चांद जैसी खूबसूरत

आज हम आपको मेकअप के ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप घर पर तैयार हो सकती हैं और इस खास मौके पर अपनी खूबसूरती से पतिदेव को चौंका सकती हैं ...

सर्दियों की शुरुआत में ऐसे रखें बालों का ख्याल

रूखी त्वचा के कारण बालों पर भी असर पड़ता है और डैंड्रफ जैसी समस्याएं सामने आती हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ टिप्स देने वाले हैं जिनकी सहायता से आप बालों और स्कैल्प की केयर कर सकते हैं

- Advertisement -

त्वचा के हर रोग से दूर रखेगा जैतून का तेल

इस तेल को त्वचा की देखभाल करने के लिए प्रयोग करके नहाएं। ऑलिव ऑयल  एक बाल्टी में नहाने का पानी लेकर उसमें 5 चम्मच जैतून का तेल मिलाएं। इस तेल से नहाने के समय साबुन का प्रयोग न करें।