Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,914
मामले (भारत)
113,175,046
मामले (दुनिया)

पहाड़ी दरकने से मनाली-चंडीगढ़ NH-21 बंद, वाहनों की लगी लंबी कतारें

पहाड़ी दरकने से मनाली-चंडीगढ़ NH-21 बंद, वाहनों की लगी लंबी कतारें

- Advertisement -

मंडी। मनाली-चंडीगढ़ नेशनल हाई-वे 21 एक बार फिर से बंद हो गया है। जोगणी माता मंदिर के नजदीक पहाड़ी का एक हिस्सा दरकने के कारण एनएच-21 बंद हो गया है। पहाड़ दरकने का लोगों को पहले ही पता चल गया था, जिसके चलते लोगों ने अपने वाहनों को पहले ही रोक दिया था। एक स्थानीय व्यक्ति ने पहाड़ी दरकने का लाइव वीडियो भी बनाया , जिससे पता चल रहा है कि यह मंजर कितना भयानक था। पहाड़ दरकने के साथ ही मनाली चंडीगढ़ नेशनल हाई-वे 21 पूरी तरह से बंद हो गया है। दोनों तरफ सैकड़ों वाहन और यात्री फंस गए हैं।

अंधेरा हो जाने के कारण मलवा हटाने के कार्य में दिक्कत आ रही है, क्योंकि रात के समय मलवा हटाना काफी दिक्कत भरा हो रहा है। मौके पर पहुंचे लोक निर्माण विभाग के अधिकारी कार्य में तो जुटे हुए हैं, लेकिन पहाड़ी से लगातार मलबा गिरने का खतरा बना हुआ है, जिस कारण कार्य करने में दिक्कतें पेश आ रही हैं। वहीं दूसरी तरफ ग्राम पंचायत कटौला में शनिवार रात हुई भारी बारिश के बीच करीब चार बजे कटौला-नाग नाला के पास बना अस्थाई पुल बह गया। इसके साथ ही कटौला कुल्लू रोड में भी कई स्थानों पर भू-स्खलन होने से सड़क पूरी तरह से ठप हो गई है। मंडी वाया कटौला-कुल्लू रोड रात करीब चार बजे ही ठप हो गया था और अभी यह मार्ग बहाल नहीं हो पाया है।

यातायात बंद होने के कारण यात्रियों को आवाजाही में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। नाडली गांव के समीप भी ऊपरी पहाड़ी के पास भू-स्खलन होने की सूचना है। इस कारण उक्त सड़क पूरी तरह से ठप है। बता दें कि एनएच 21 और बाया कटौला सड़क ही कुल्लू मनाली के लिए जाने वाली सड़कें हैं। अब इनके बंद हो जाने से कुल्लू मनाली का संपर्क मार्ग पूरी तरह से कट गया है।

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है