Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,427
मामले (भारत)
200,650,253
मामले (दुनिया)
×

शीतकालीन सत्रः सात दिन में सभी वाहनों के लिए बहाल होगा एनएच-5

शीतकालीन सत्रः सात दिन में सभी वाहनों के लिए बहाल होगा एनएच-5

- Advertisement -

धर्मशाला। शिमला जिले के रामपुर के पास डकोलड़ में भूस्खलन के कारण अवरुद्ध एनएच-5 सात दिन में सभी वाहनों के लिए बहाल होगा। हालांकि इसमें मल्टी एक्सल और भारी वाहन फिलहाल इस मार्ग नहीं गुजर पाएंगे। वहीं, रामपुर बुशहर में बाईपास निर्माण का मामला सरकार के पास विचाराधीन है। यह जानकारी सीएम जयराम ठाकुर ने विधानसभा में नियम 62 के तहत विधायक नंदलाल द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जवाब में कही। सीएम जयराम ठाकुर ने माना कि सड़क के टूटने से लोगों को बहुत असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यह भूस्खलन आईपीएच की पेयजल पाइप लाइन टूट जाने के कारण हुआ, जिसे अब पूरी तरह ठीक कर दिया गया है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें… 

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि डकोलड़ के पास अवरुद्ध हुए एनएच-5 की बहाली का कार्य तेजी से चल रहा है और कोशिश है कि इसे सात दिन के भीतर खोल दिया जाए। उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी ने पहाड़ी की तरफ दुकानों के आंगन से एक मीटर कटाई करके ट्रैफिक के लिए तीन मीटर चौड़ी सड़क उपलब्ध करवा दी है। उन्होंने कहा कि सीवरेज लाइन होने के कारण मौजूदा सड़क की और ज्यादा चौड़ाई करना संभव नहीं है। मौजूदा सड़क पर हलके वाहनों का आवागमन जारी है। इसके अलावा विभाग द्वारा सड़क की चौड़ाई को बहाल करने के लिए स्थान पर वैली-साइड में 15-18 मीटर की उंचाई की कंकरीट रिटेनिंगवाल और स्लोप प्रोटेक्शन कार्य किया जा रहा है।



इससे पहले, कांग्रेस विधायक नंद लाल ने नियम-62 के तहत लाए गए ध्यानाकर्षक प्रस्ताव के माध्यम से रामपुर से तीन किमी. पहले सड़क धंसने के कारण पैदा हुई स्थिति से सदन को अवगत करवाया और मांग की कि इस समस्या का स्थाई समाधान निकालते हुए रामपुर में बाईपास का निर्माण किया जाए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है