Expand

NH अब 2 दिसंबर तक Toll Free

NH अब 2 दिसंबर तक Toll Free

- Advertisement -

शिमला। केंद्र सरकार ने अब सभी राष्ट्रीय राजमार्गों को 2 दिसंबर तक टोल फ्री कर दिया है। इससे पहले सरकार ने 24 नवंबर तक देश के सभी नेशनल हाइवे को टोल फ्री किया था। इसके अलावा 3 से 15 दिसंबर तक पुराने नोट टोल प्लाजा पर स्वीकार किए जाएंगे। नोटबंदी के बाद नकद की कमी से जूझ रहे लोगों के लिए यह बड़ी राहत है। 8 नवंबर को हुई 500 और 1000 रुपए की नोटबंदी के बाद से अभी तक बैंकों और एटीएम के बाहर लोगों की भीड़ कम नहीं हुई है। केंद्र सरकार ने इसी के मद्देनजर सभी राष्ट्रीय राजमार्गों को टैक्स फ्री रखने के आदेश को लगभग एक हफ्ते आगे बढ़ा दिया है। हालांकि नेशनल हाइवे को टोल फ्री करने से फायदा तो होगा, लेकिन स्टेट हाइवे पर अभी टोल टैक्स लगता रहेगा।

  • toll-plaza13 से 15 दिसंबर तक टोल प्लाजा पर स्वीकार होंगे पुराने नोट
  • ट्रक यूनियनों ने 31 दिसंबर तक टोल फ्री मांगा था

सरकार के नए आदेश की सूचना राष्ट्रीय राजमार्गों पर टैक्स लेने वाली सभी एजेंसियों को दे दी है। पीएम मोदी के नोटबंदी का ऐलान करने के अगले दिन ही 24 नवंबर तक टोल फ्री कर दिया गया था। जिसे वीरवार को 2 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया है।

बुधवार को वित्त सचिव शशिकांत दास ने कहा था कि सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने ऑटोमोबाइल कंपनियों से कहा है कि वे सभी गाड़ियों में इलेक्ट्रॉनिक टैग लगाएं, ताकि टोल प्लाजा से गाड़ियां बिना रुके गुजर जाएं और टोल टैक्स की वसूली डिजिटल माध्यम से हो जाए। वहीं नोटबंदी से बुरी तरह जूझ रहे ट्रक यूनियनों ने टोल टैक्स 31 दिसंबर तक फ्री करने की मांग की थी। नोटबंदी का ट्रकों द्वारा माल ढुलाई पर काफी असर पड़ा है और कई जगह ट्रक नकदी की कमी के कारण बीच रास्ते में ही खडे़ हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है