×

कल ही लगवाएं कोरोना का टीका, हेल्थ केयर वर्कर्स की Corona Vaccination का आखिरी दिन

एनएचएम हिमाचल के डायरेक्टर डॉ. निपुण जिंदल ने की वैक्सीन लगवाने की अपील

कल ही लगवाएं कोरोना का टीका, हेल्थ केयर वर्कर्स की Corona Vaccination का आखिरी दिन

- Advertisement -

शिमला। कोरोना का टीका (Corona Vaccine) लगाने के लिए कल हेल्थ केयर वर्कर्स (Health Care Workers) के पास आखिरी दिन है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन हिमाचल (NHM HImahcal) प्रदेश के मिशन डायरेक्टर डॉ. निपुण जिंदल (Nipun Jindal) ने कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव की समीक्षा बैठक के दौरान यह बात बताई। बैठक के दौरान डॉ. निपुण जिंदल ने सभी जिलों को अवगत करवाया कि 25 फरवरी को हेल्थ केयर वर्कर्स के टिकाकरण ( Corona Vaccination) के चरण का अंतिम दिन होगा। उन्होंने बताया कि सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों (Chief Medical Officers)को ऐसे सभी स्वास्थ्य देखभाल कार्यकर्ताओं की सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं, जो कोविन पोर्टल (Covin Portal) में पंजीकृत हैं, लेकिन अभी तक टीकाकरण की पहली खुराक उन्हें नहीं लगी है।


यह भी पढ़ें: इस दिन से आम आदमी को भी लगेगा कोरोना का टीका, मंत्रियों को देने होंगे पैसे

डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) की पहली खुराक प्राप्त करने के लिए सभी हेल्थ केयर वर्कर्स (Health Care Workers) के लिए 25 फरवरी अंतिम दिन होगा। उन्होंने सभी पंजीकृत स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं से 25 फरवरी को अपने निकटतम टीकाकरण स्थल पर जाकर कोरोना का टीका लगवाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि यदि आपको कोरोना का टीका लगवाने के लिए एसएमएस प्राप्त नहीं हुआ है तो भी टीका लगवाएं।


डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि अब तक हिमाचल में 78 प्रतिशत से अधिक पंजीकृत स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का कोरोना टीकाकरण किया जा चुका है। अब तक केवल 0.5 प्रतिशत एईएफआई मामले सामने आए हैं। इनमें से केवल एक को अस्पताल में भर्ती करवाने की आवश्यकता पड़ी है। उन्होंने सभी लाभार्थियों को किसी भी अफवाह पर ध्यान ना देने और स्वयं को कोरोना टीका लगवाने के लिए आगे आने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। डॉक्टर निपुण जिंदल ने बताया कि हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य देखभाल कार्यकर्ताओं को दूसरी खुराक प्रदान करने में अधिकतम कवरेज करने में 91 प्रतिशत से अधिक लक्ष्य हासिल करने वाला देश का अग्रणी राज्य है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है