Covid-19 Update

58,543
मामले (हिमाचल)
57,287
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,077,957
मामले (भारत)
113,760,666
मामले (दुनिया)

Bihar से लश्कर के 2 संदिग्ध आतंकी पकड़े, एक NSUI का रह चुका है Leader

Bihar से लश्कर के 2 संदिग्ध आतंकी पकड़े, एक NSUI का रह चुका है Leader

- Advertisement -

पटना। एनआईए ने बिहार से लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े दो आतंकियों को काबू किया है। इनमें से एक आतंकी कांग्रेस समर्थित एनएसयूआई का नेता रह चुका है और पिछले पांच साल से राजनीति में पूरी तरह से एक्टिव था। हालांकि कांग्रेस ने इससे अपना पल्ला झाड़ लिया है। बहरहाल, पहली गिरफ्तारी गोपालगंज से धन्नु राजा उर्फ बेदार बख्त की हुई। उसके एक साथी अब्दुल नईम शेख को भी पकड़ा गया है। ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए एनआईए टीम 3 दिन से एजेंट्स पर नजर रख रही थी। बताया जा रहा है कि आरोपी राजा गोपालगंज की स्टूडेंट यूनियन में कांग्रेस का लीडर था और 5 साल से राजनीति में एक्टिव था। सूत्रों के मुताबिक, एनआईए ने लोकल पुलिस की मदद से छापेमारी की। राजा को उसके मामा के घर से अरेस्ट किया। राजा सारण जिला का रहने वाला है। वह गोपालगंज की स्टूडेंट यूनियन में कांग्रेस का लीडर था और 5 साल राजनीति में एक्टिव था। हालांकि, NSUI के स्टेट प्रेसिडेंट चुन्नू सिंह ने कहा कि गोपालगंज से अरेस्ट किया गया धन्नू राजा संगठन का पदाधिकारी नहीं है।

धन्नु राजा सेंकड ईयर का था स्टूडेंट

धन्नु राजा कमला राय कॉलेज में ग्रेजुएशन में साइंस सेकंड ईयर का स्टूडेंट था। मामा के घर छपरा में रहकर पढ़ाई करता था। गांव के लोगों ने बताया कि राजा छपरा में कम्प्यूटर इंस्टीट्यूट खोलकर स्टूडेंट्स को पढ़ाता भी था। हाल में ही उसने दूसरा इंस्टीट्यूट खोला था।
वहीं, फैमिली का कहना है कि राजा को साजिश के तहत फंसाया गया है। वह बेगुनाह है। गौर रहे कि पिछले दिनों एनआईए और सिक्युरिटी एजेंसियों को गोपालगंज से आतंकी वारदात के कनेक्शन के इनपुट मिले थे। इसके बाद यह कार्रवाई की गई। आईबी से मिली सीक्रेट इन्फॉर्मेशन के बाद एनआईए ने राजा को पकड़ा और गिरफ्तार करने के बाद उसे लेकर पटना से दिल्ली चली गई। उधर, गोपालगंज एसपी मृत्युंजय कुमार चौधरी ने बताया कि एनआईए ने लश्कर के एजेंट अब्दुल नईम शेख को अरेस्ट किया था। उससे पूछताछ में राजा का नाम सामने आया। इसके बाद जांच एजेंसी की टीम 30 नवंबर को गोपालगंज पहुंची। उसे शहर के जादोपुर रोड से अरेस्ट किया गया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है