Covid-19 Update

2,21,942
मामले (हिमाचल)
2,16,947
मरीज ठीक हुए
3,712
मौत
34,126,682
मामले (भारत)
242,810,096
मामले (दुनिया)

एनआईए ने कश्मीर, दिल्ली-एनसीआर में 16 जगहों पर मारे छापे 

एनआईए ने कश्मीर, दिल्ली-एनसीआर में 16 जगहों पर मारे छापे 

- Advertisement -

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कश्मीर और दिल्ली समेत एनसीआर के 16 ठिकानों पर छापेमारी की। एनआईए को इन इलाकों में हिंसक आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने की साजिश से संबंधित एक ताजा आतंकवाद नेटवर्क की सूचना मिली थी। एनआईए के सूत्रों ने कहा कि ये द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) सहित विभिन्न आतंकी संगठनों के ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) से संबंधित थे। सूत्रों के मुताबिक फिलहाल ये बड़ी कार्रवाई जारी है।

ये भी पढ़ेः दिल्ली हाईकोर्ट में अस्थाना की दिल्ली पुलिस प्रमुख के रूप में नियुक्ति के खिलाफ याचिका खारिज

पिछले 2-3 दिनों में पूरे कश्मीर में लगभग 90 युवाओं को हिरासत में लिया गया है। पिछले सप्ताह अल्पसंख्यकों पर हुए आतंकी हमलों के ठीक बाद सुरक्षा बलों द्वारा भारत विरोधी तत्वों पर कार्रवाई की गई। पुलिस के अनुसार, नकाबपोश आतंकवादियों के एक समूह ने 7 अक्टूबर को श्रीनगर के एक सरकारी स्कूल में घुसकर एक प्रिंसिपल और एक शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। ये हत्याएं घाटी में बड़े पैमाने पर हिंदू और सिख नागरिकों को निशाना बनाकर किए गए हमलों की श्रृंखला में नवीनतम थीं। प्रतिबंधित पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा की एक शाखा द रेजिस्टेंस फ्रंट सहित आतंकवादी संगठनों ने पिछले सप्ताह घाटी में सात नागरिकों को मार डाला, जिससे केंद्र शासित प्रदेश में बड़े पैमाने पर आतंकवाद विरोधी अभियान को अंजाम दिया जा रहा है। तीन दशक पहले कश्मीर से कश्मीरी पंडितों सहित धार्मिक अल्पसंख्यक समूहों को घाटी से पलायन के लिए विवश करने के बाद आतंकवाद के पनपने के रूप में ये घटनाएं खतरनाक हैं।

 जम्मू-कश्मीर सरकार के पूर्व सलाहकार के घर सीबीआई ने छापा मारा

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने मंगलवार को श्रीनगर शहर में जम्मू-कश्मीर सरकार के पूर्व सलाहकार बसीर अहमद खान के घर पर छापा मारा है। सीबीआई अधिकारियों की एक टीम ने स्थानीय पुलिस की सहायता से मंगलवार सुबह बसीर अहमद खान के बुलबुल बाग बघाट बरजल्ला स्थित घर पर छापा मारा।सूत्रों ने कहा कि छापेमारी फर्जी बंदूक लाइसेंस रैकेट के सिलसिले में की जा रही है जिसमें उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के पूर्व सलाहकार कथित रूप से शामिल हैं।सीबीआई से जानकारी मिली थी कि खान फर्जी बंदूक लाइसेंस रैकेट का एक आरोपी है, जिसके बाद जम्मू-कश्मीर सरकार ने हाल ही में उसे सलाहकार के पद से हटा दिया था।

–आईएएनएस

देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है