Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

किस में कितना है दम’ के फाइनल में पहुंची हमीरपुर की निधि, करती है होश उड़ाने वाले करतब

किस में कितना है दम’ के फाइनल में पहुंची हमीरपुर की निधि, करती है होश उड़ाने वाले करतब

- Advertisement -

हमीरपुर। जिनके हौसले बुलंद हों वह बड़ी से बड़ी अड़चन को पार कर सफलता पा ही लेते हैं। हमीरपुर (Hamirpur) जिला की एक नन्ही गुड़िया ने अपने हौसले के दम पर अपना और मां-बाप और प्रदेश का नाम रोशन कर दिखाया है। हमीरपुर जिला के चैरी क्षेत्र की खयूंद गांव की दस साल की निधि डोगरा ने योग में अपनी मेहनत के बलबूते पर डीडी पंजाबी के रियलिटी शो (Reality show) ‘किस में कितना है दम’ में सेमीफाइनल में गोल्ड जीत कर हमीरपुर का नाम रोशन किया है। निधि के करतब देखकर लोग दांतों तले अगुलियां दबा लेते हैं। निधि अब फाइनल के लिए तैयारी की रही है और उसे उम्मीद है कि वह जरूर जीत कर लौटेगी।

 


यह भी पढ़ें  :  बंद होने वाला है आपका चहेता सीरियल ‘ये हैं मोहब्बतें’, जानिए क्या है वजह

 

निधि डोगरा के पिता शशि कुमार सीनियर सेकेंडरी स्कूल चैरी में शारीरिक अध्यापक के पद पर तैनात हैं, जबकि माता निशा देवी गृहिणी हैं। निधि पिता से सीखी तकनीकों और प्रैक्टिस (Practice) करके योग में परफेक्ट बन गई हैं और जब निधि आसन करती हैं तो लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। नन्हे-नन्हे हाथों से योग आसन क्रियाओं को सीखने के लिए पिछले दो साल की मेहनत निधि की रंग लाई है और अब निधि फाइनल में हिस्सा लेगी। जल्द ही शो के लिए निधि के ऊपर एक पहल के नाम से डॉक्यूमेंट्री (Documentary) भी तैयार होगी जिसमें निधि के जीवन को दर्शाया जाएगा।

निधि ने बताया कि पिता के कहने पर दो साल पहले ही योग (Yoga) की प्रैक्टिस शुरू की थी और ‘किस में कितना है दम’ शो में हिस्सा लिया है, जिसमें सेमीफाइन में उसे गोल्ड मिला है। निधि ने पूरी उम्मीद जताई कि फाइनल में जीत कर आएगी। निधि ने बताया कि सुबह और शाम एक-एक घंटे योग की प्रेक्टिस करती है। निधि के माता-पिता ने अपनी बेटी की उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि छोटी सी उम्र में बेटी ने हमारा नाम रोशन किया है। निधि के दादा रिटायर्ड ड्रॉइंग मास्टर कर्म चंद ने अपनी पोती को बधाई दी और कहाकि बेटी के द्वारा घर में योगा का माहौल भी न होते हुए भी खुद ही प्रेक्टिस करके आज एक मुकाम हासिल किया है। उन्होंने कहा कि पूरी उम्मीद है कि निधि शो जीत कर आएगी।

 

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है