Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

नाइजीरियन ड्रग सप्लायर के निशाने पर हिमाचल, डेढ़ साल में पकड़े आठ

नाइजीरियन ड्रग सप्लायर के निशाने पर हिमाचल, डेढ़ साल में पकड़े आठ

- Advertisement -

दयाराम कश्यप, सोलन। भारत में रह रहे कुछ नाइजीरियन (Nigerian) मूल के निवासी देश में चिट्टे (Chitta) का कारोबार फैला रहे हैं। ऐसा करके जहां वे भारत की युवा पीढ़ी को बर्बाद करने में लगे हुए हैं। वहीं दूसरी और यह खुलासा भी हुआ है कि दिल्ली में रह रहे अधिकतर नाइजीरियन मूल के सोलन पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों के पास मौजूद पासपोर्ट व वीजा (Passport and visa) भी खत्म हो चुका है।


यह भी पढ़ें: तेज रफ्तार से गाड़ी चलाने के दोषी सिरमौर निवासी को 6 माह की कैद


बावजूद इसके वे यहां पर रहकर नशे के धंधे को चमकाने में जुटे हुए थे। आपको बता दें कि सोलन पुलिस (Solan Police) ने पिछले डेढ़ वर्ष में नाइजीरियन मूल के 8 लोगों को चिट्टा सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इन लोगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। बड़ी बात यह है कि पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि इनमें से किसी के पास वीजा एक्सपायर हो चुका है और किसी का पासपोर्ट भी एक्सपायर हो चुका है। यानी गिरफ्तारी से पहले ही इनके पासपोर्ट वीजा खत्म हो चुका था बावजूद इसके यह हमारे देश में सफेद जहर को युवाओं के बीच में फैलाने का कार्य कर रहे थे।

हालांकि पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज किए हैं और अधिकतर नाइजीरियन मूल के नागरिक अभी तक जेल में ही है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ शिव कुमार शर्मा ने बताया कि सोलन पुलिस अपने विभिन्न मामलों में स्थानीय लोगों की गिरफ्तारी के बाद चिट्टा सप्लाई के आरोप में 8 नाइजीरियन नागरिकों को गिरफ्तार कर चुकी है। उन्होंने कहा कि जांच में यह खुलासा हुआ है कि किसी का वीजा एक्सपायर हो चुका है तो किसी का पासपोर्ट। इसी आधार पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत इनके खिलाफ मामले भी दर्ज किए हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है