Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

Nirbhaya Case: अब 3 मार्च सुबह 6 बजे दी जाएगी दोषियों को फांसी, नया डेथ वारंट जारी

Nirbhaya Case: अब 3 मार्च सुबह 6 बजे दी जाएगी दोषियों को फांसी, नया डेथ वारंट जारी

- Advertisement -

नई दिल्ली। दिल्ली में हुए निर्भया गैंगरेप और मर्डर मामले (Nirbhaya gang rape and murder case) में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) ने नया डेथ वारंट जारी किया। नए डेथ वारंट (Death warrant) के अनुसार अब सभी दोषियों को 3 मार्च की सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी। बता दें कि इससे पहले दोषियों ने नाम दो बार डेथ वारंट जारी किया जा चुका है। सबसे पहले 22 जनवरी को फांसी की तारीख मुकर्रर की गई थी। दूसरी बार 1 फरवरी को फांसी की तारीख तय की गई थी।

हालांकि दोषियों के वकील ने कानूनी दांवपेच लगाकर इसे रद्द करवा दिया गया था। कोर्ट के फैसले पर बात करते हुए निर्भया के पिता ने कहा कि वो कोर्ट के फैसले से ख़ुश हैं। निर्भया की मां ने भी उम्मीद जताते हुए कहा कि मैं 7 साल से संघर्ष कर रही हूं और उम्मीद है कि अब 3 मार्च को निर्भया के दोषियों को फांसी की सजा मिल जाएगी। वहीं दोषियों के वकील एपी सिंह का कहना है कि अभी भी कानूनी विकल्प बाकी हैं। वहीं मामले की सुनवाई के दौरान अदालत को बताया गया कि दोषी विनय शर्मा भूख हड़ताल पर है। इसे लेकर अदालत ने जेल अधीक्षक को कानून के मुताबिक उसका ध्यान रखने के निर्देश दिए।

विनय के वकील ने कहा कि उसके मुवक्किल को अदालत में पीटा गया था और उसके सिर में चोट आई है। वह गंभीर मानसिक बीमारी से ग्रस्त है इसलिए उसकी मौत की सजा तामील नहीं हो सकती। इसके अलावा दोषी पवन गुप्ता के वकील ने अदालत को बताया कि उनका मुवक्किल सुप्रीम कोर्ट में सुधारात्मक याचिका और राष्ट्रपति के समक्ष दया याचिका दाखिल करना चाहता है। दोषी अक्षय के वकील ने बताया कि उनके मुवक्किल ने नई दया याचिका तैयार की है जिसे राष्ट्रपति के समक्ष पेश किया जाना है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है