Expand

निरमंड खंड के खरघा में दो मंजिला मकान जलकर राख

निरमंड खंड के खरघा में दो मंजिला मकान जलकर राख

- Advertisement -

आनी। उपमंडल में निरमंड खंड की दुर्गम पंचायत खरघा के गांव खरघा में रविवार को दिवाली पर मोहन लाल पुत्र जटी राम का दो मंजिला चादरपोश पुराना रिहायशी मकान आग की भेंट चढ़ने से राख हो गया। इसके साथ ही पशुशाला के भीतर धुआं घुसने से दम घुटने से तीन मवेशियों को मौत हो गई। इस घटना की सूचना मिलते ही ब्रौ थाना से थाना प्रभारी गोविन्द मैहता की अगुवाई में पुलिस का एक दल सोमवार को खरघा मौके पर पहुंचा और घटना का जायजा लेकर मामला दर्ज किया। मौके पर गए पुलिस उपाधीक्षक आनी बलदेव ठाकुर ने अग्निकांड की पुष्टि करते हुए बताया कि खरघा निवासी मोहन लाल पुत्र जटी राम रविवार को अपने परिवार के साथ दिवाली मना रहा था।

  • पशुशाला में बंधे तीन मवेशियों की दम घुटने से मौत 
  • शॉर्ट सर्किट बना आगजनी का कारण, पांच लाख की क्षति का अंदेशा  
  • प्रभावित परिवार पर टूटा दुःखों को पहाड़

इसी बीच रात को करीब आठ बजे उनके पुराने दो मंजिला मकान में अचानक आग की लपटें उठने लगी। इससे पहले कि प्रभावित fireपरिवार और गांववासी मकान को आग की भेंट चढ़ने से बचा पाते मकान की ऊपरी मंजिल के तीन कमरे जलकर राख हो गए थे। इस अग्निकांड से मकान की धरातल मंजिल में बनी पशुशाला में बंधे तीन मवेशियों एक गाय, एक बैल तथा एक बछड़ी की धुएं के चलते दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि आगजनी से मकान के भीतर रखा सारा सामान राशन सहित आग की भेंट चढ़ गया। उन्होंने बताया कि आगजनी से प्रभावित परिवार की लगभग पांच लाख की क्षति का अनुमान लगाया गया है। उन्होंने बताया कि जांच में यह घटना शॉट सर्किट से हुई पाई गई है। उधर, प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार निरमंड जालप राम ठाकुर ने प्रभावित परिवार को 20 हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान की है। बहरहाल इस आगजनी से दिपावली की खुशियों में प्रभावित परिवार पर एकाएक दुःखों का पहाड़ टूटा पड़ा।

आग ही आगः फैक्टरी में, झुग्गी में आग, तीन पशु जिंदा जले

नालागढ़/आनी। दीपावली की रात कई जगहों पर आगजनी से नुकसान के इनपुट मिल रहे हैं। औद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला के झाड़माजरी में फैक्टरी में लगी भयंकर आग से खासा नुकसान होने का समाचार है। दमकल विभाग बद्दी की दो गाड़ियों ने हलांकि आग पर काबू पा लिया है। बताया जा रहा है कि आग लगने का कारण आतिशबाजी का गिरना है।

fire3इसी तरह बरोटीवाला के झड़माजरी में झुग्गी में आग लग गई,जिससे झुग्गी जलकर राख हो गई। आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है। पर यहां भी सूचना मिलने पर दमकल विभाग बद्दी ने आग के आगे की तरफ बढ़ने पर काबू पा लिया। देर रात नालागढ़ के रेहडू और पंजेहरा में घास के ढेरों में भी आग लग गई, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। उधर, निरमंड खंड के खरघा में आग लगने से तीन पशु जिंदा जल गए। अभी तक तो यही पता चला है कि दीपावली की रात जब सब सो गए तो गउशाला में आग लगने का पता ही नहीं चल पाया, जिससे वहां बंधे तीन पशु जिंदा जल गए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है