Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,432
मामले (भारत)
113,097,102
मामले (दुनिया)

Nitish Kumar ने जीता विश्वासमत, अब Bihar में JDU-NDA Govt

Nitish Kumar ने जीता विश्वासमत, अब Bihar में JDU-NDA Govt

- Advertisement -

पटना। राजद विधायकों के लगातार हंगामे के बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा में विश्वासमत हासिल कर लिया है। नीतीश को 131 और विपक्ष को 108 वोट मिले हैं। इस बीच विधानसभा के बाहर राजद विधायकों का हंगामा चलता रहा। इस दौरान तेजस्वी ने नीतीश पर तीखे आरोप भी लगाए इसके जवाब में नीतीश कुमार ने कहा कि ये कांग्रेस के लोग हैं जोकि अहंकार में जीने वाले हैं। नीतीश ने कहा कि 15 से ज्यादा सीटें कांग्रेस को नहीं मिलने वाली थी, लेकिन हमने महागठबंधन में 40 सीटों पर चुनाव लड़वाया।

राजद विधायकों ने विधानसभा के बाहर दिया धरना

इससे पहलेराजद विधायकों के विरोध के बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव पेश किया। वहीं, राजद विधायक विधानसभा के बाहर धरना दिया। विधानसभा में नीतीश कुमार, सुशील मोदी मौजूद थे, वहीं तेजस्वी यादव विपक्ष के नेता की कुर्सी पर बैठे थे। पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं इस प्रस्ताव के विरोध में खड़ा हूं। हमें बीजेपी के खिलाफ वोट मिला था, ये सब प्रीप्लान था। ये एक तरह से लोकतंत्र की हत्या है। बीजेपी के भी कई मंत्री हैं जिन पर आरोप हैं, नीतीश कुमार और सुशील मोदी पर भी आरोप हैं।

RJD MLA protestतेजस्वी ने कहा कि कांग्रेस और राजद ने मिलकर नीतीश कुमार के वजूद को बचाया था, नीतीश ने बिहार की जनता को धोखा दिया है।उधर, बिहार में जेडीयू-बीजेपी सरकार के विरुद्ध राजद की याचिका हाईकोर्ट ने मंजूर कर ली है। इसको लेकर सुनवाई सोमवार को होगी। जेडीयू-बीजेपी हालांकि 243 सदस्यीय विधानसभा में 132 विधायकों के समर्थन का दावा कर रही है, लेकिन पार्टी में नीतीश के फैसले के खिलाफ विरोध के सुर उठने के बाद सबकी निगाहें सीटों के गणित पर टिक गई है। वहीं लालू पर पुत्रमोह में पार्टी को नुकसान पहुंचाने की बात कही जा रही है। इस पर आरजेडी में भी विरोध के सुर उठ रहे हैं ऐसे में दोनों ही दल अपना-अपना किला सुरक्षित रखने में जुटे हुए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है