Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,627,763
मामले (भारत)
177,191,169
मामले (दुनिया)
×

चंबाः 8 दिन बाद भी पोकलेन ऑपरेटर का सुराग नहीं, हटी एनडीआरएफ

चंबाः 8 दिन बाद भी पोकलेन ऑपरेटर का सुराग नहीं, हटी एनडीआरएफ

- Advertisement -

चंबा/सुंदरनगर। खजियार रोड पर मंगला के पास मलबे में दबे पोकलेन ऑपेरटर (Poklane operator)का करीब एक सप्ताह बाद भी सुराग नहीं लग पाया है। कारण तकनीकी हों या और, लेकिन सच यही है कि आपदा की घड़ी में लोगों की जिंदगी बचाने वाली एनडीआरएफ (NDRF) भी इस मामले में लाचार दिखी। एनडीआरएफ बठिंडा की टीम ने भी हाथ खड़े कर रेस्क्यू से किनारा कर लिया है।

यह भी पढ़ें: ऊना : मोदी का मुरीद मिठाई वाला, मुखौटे पहनवाकर बनवा रहा स्पेशल लड्डू

 


बता दें कि मंगलवार रात 2 बजे चंबा-खजियार मार्ग पर मंगला के समीप भारी भूस्खलन (Landslide) हुआ था। मलबे की चपेट में दो पोकलेन मशीनें और पिकअप आ गई थी। एक पोकलेन और ऑपरेटर मलबे में दब गया था। वहीं, पिकअप चालक घायल हुआ था। प्रशासन ने पोकलेन ऑपरेटर मंडी (Mandi) जिला की तहसील करसोग के रवि ठाकुर की तलाश के लिए एनडीआरएफ टीम बठिंडा से बुलाई थी। टीम ने मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू शुरू कर दिया था। लेकिन मलबे में दबे चालक रवि ठाकुर का 8 दिन के सर्च ऑपरेशन (Search Operation) के बाद भी कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है। वहीं, चंबा-चुवाड़ी वाया जोत मार्ग (चंबा-खजियार) मार्ग भी बंद हो गया था, जिससे करीब 7 पंचायत के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

यह भी पढ़ें: जवाली : पिस्तौल और चाकू की नोक पर पेट्रोल पंप से लूटे 50 हजार\

 

इसके चलते प्रशासन ने मतदान वाले दिन रोड खोल दिया था। सुंदरनगर (Sundernagar) के धन्यारा पंचायत के ग्रामीणों ने प्रदेश सरकार व सीएम जयराम ठाकुर से पोकलेन ऑपरेटर के परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि रवि ठाकुर एक गरीब परिवार से संबंध रखता है, जोकि अपनी रोजी रोटी के लिए चंबा किसी सरकारी ठेकेदार के पास पोकलेन मशीन चलाने का काम करता था। 21 साल का रवि ठाकुर ही इनका पालन पोषण करता था। एसडीएम चंबा दीप्ति मंढोत्रा ने बताया कि भूस्खलन की वजह से एक मशीन और उसका चालक मलबे के नीचे दब गए थे। सर्च ऑपरेशन चला लगातार जारी है। लापता चालक को जल्द ढूंढ लिया जाएगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है