Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,594,803
मामले (भारत)
231,514,397
मामले (दुनिया)

Himachal : लाहुल में बाढ़ में बहे बीआरओ के जेई सहित अन्य का नहीं लगा सुराग

खोजी कुत्तों सहित ड्रोन से की जा रही तलाश, तोजिंग नाले में मिले हैं शरीर के दो अंग

Himachal : लाहुल में बाढ़ में बहे बीआरओ के जेई सहित अन्य का नहीं लगा सुराग

- Advertisement -

केलांग। हिमाचल के लाहुल में बादल फटने (Cloudburst) के बाद तोजिंग नाले में आई बाढ़ में बहे बीआरओ के जेई राहुल कुमार (BRO JE Rahul) सहित कुल तीन लोगों का अभी तक कोई सुराग (Clue) नहीं लग पाया है। जेई राहुल सहित अन्य की तलाश के लिए बीआरओ और प्रशासन ने सर्च अभियान चलाया हुआ है। बीआरओ के जेई समेत तीन कर्मचारियों की तलाश में सेना के दो खोजी कुत्तों की मदद ली जा रही है। बता दें कि बीते रोज तोजिंग नाले में शरीर के दो अंग भी मिले हैं। लेकिन यह अंग किसके हैं, इसकी पहचान अभी नहीं हो पाई है। डीसी लाहुल-स्पीति (Lahaul Spiti) नीरज कुमार ने बताया कि सर्च अभियान जारी है। सेना के खोजी कुत्तों के साथ बीआरओ, आईटीबीपी, पुलिस लापता लोगों की तलाश कर रही है। दो मानव शरीर के अंग बीते रोज मिले हैं, लेकिन वह किसके हैं, इसका पता नहीं लग पाया है। मामले की पुलिस जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: Himachal : ट्रेन की चपेट में आने से व्यक्ति की गई जान, न्यूगल खड्ड में डूबा 17 वर्षीय लड़का

वहीं बीते रोज जेई राहुल की तलाश में चाचा धर्मेंद्र पांडे भी लाहुल पहुंच गए हैं। उन्होंने बताया कि जेई राहुल के पिता रामानुज पांडे गांव में खेतीबाड़ी कर परिवार पालते हैं। उन्होंने बताया कि 23 वर्षीय राहुल अभी पिता का सहारा बने ही थे कि वह बाढ़ (Flood) में लापता (Missing) हो गए। उन्होंने प्रदेश सरकार व बीआरओ के आला अधिकारियों से आग्रह किया कि राहुल कुमार को तलाशने में मदद करें और हिम्मत खो चुके राहुल के परिजनों को संभालें। एसपी लाहुल स्पीति मानव वर्मा ने बताया कि शेष लापता लोगों की तलाश जारी है। खोजी कुत्तों की भी मदद ली जा रही है। लापता लोगों का सुराग लगने तक सर्च अभियान (Search Campaign) जारी रहेगा।

 

 

बता दें कि राहुल कुमार जेसीबी में डोजर चालक व दो हेल्पर के साथ उदयपुर से तांदी की ओर आ रहा था। जब यह लोग तोजिंग नाले में पहुंचे तो नाले में पानी बढ़ गया था। ऐसे में पानी में एक फंसी गाड़ी को देखकर बीआरओ के सभी जवान गाड़ी में बैठे लोगों की मदद में जुट गए। उसी समय बाढ़ का पानी बढ़ गया और सभी को अपने साथ बहकर ले गया। 23 वर्षीय राहुल कुमार पुत्र रामानुज पांडे थाना सुजरा जिला लखी सराय बिहार का रहने वाला है। राहुल ने इसी वर्ष सर्विस ज्वाइनिंग की थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है