×

शांता कुमार के गोद लिए गांव का यह हाल, चक्की नदी का पानी पी रहे लोग

शांता कुमार के गोद लिए गांव का यह हाल, चक्की नदी का पानी पी रहे लोग

- Advertisement -

चंबा। वरिष्ठ बीजेपी नेता तथा पूर्व सांसद शांता कुमार की गोद ली आदर्श पंचायत आज भी समस्याओं से जूझ रही है। लिहाजा भटियात विधानसभा क्षेत्र (Bhattiyat Assembly Constituency) की आदर्श ग्राम पंचायत परछोड के घटासनी गांव के बाशिंदे कंधे पर चक्की नदी का पानी ढोकर प्यास बुझाने को मजबूर हैं। यहां लोगों को स्वच्छ पानी मुहैया करवाने के दावे भी औंधे मुंह गिरे नजर आते हैं। आलम यह कि पिछले तीन दिनों से नलों से पानी गायब है। लगातार 3 दिनों से पानी न आने के कारण समस्या गहरा गई है। घटासनी पुल के बाशिंदों जेष्ठ शर्मा, रामप्रसाद शर्मा, विकास शर्मा, राजकुमारी शर्मा, सुलोचना शर्मा, निर्मला शर्मा, किरण बाला, बंसीलाल शर्मा, कृष्ण लाल शर्मा तथा सुशीला थापा की मानें तो पानी की किल्लत के चलते उन्हें काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है।



हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Chennel… 

यूं तो घटासनी पुल निवासियों की यह मांग हाल ही में सम्पन्न जनमंच में भी उठ चुकी है तो वहीं इस समस्या का हल 7 दिन के भीतर करने के निर्देश तक पंचायती राज्य मंत्री वीरेंद्र कंवर ने दिए थे। बावजूद इसके समस्या का हल होना तो दूर बल्कि समस्या गहराने लगी है। यही वजह है कि स्थानीय लोगों को पिछले तीन  दिन से नलों में पानी तक नसीब नहीं हुआ है। इसी कारण मजबूरन इन्हें चक्की दरिया से पीठ पर उठाकर मटमैला पानी लाकर पीना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों में विभाग के प्रति काफी रोष है। लोगों के मुताबिक जहां सरकार सभी को स्वच्छ पेयजल प्रदान करने की बात करती है, वहीं पर नलों में कई दिनों से पानी की बूंद नहीं टपक रही है।

 

क्या कहता है विभाग

जल शक्ति विभाग के चुवाड़ी स्थित एसडीओ (SDO) पवन कौंडल से बात की है तो  उन्होंने बताया है कि अभी मौके पर तुरंत जेई को स्थिति के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए भेजा गया है। उन्होंने आज ही इन सभी घरों को पानी मुहैया करवाने का दावा किया।

 

जरयाल बोले जल्द ही दूर होगी समस्या

जब इस संदर्भ में भटियात विधानसभा क्षेत्र के विधायक बिक्रम सिंह जरयाल (MLA Bikram Singh Jaryal) से बात की गई तो उन्होंने बताया कि आदर्श ग्राम पंचायत परछोड़ के अधिकतर गावों में नई पाइप लाइन बिछ चुकी है। शेष बचे गावों में भी जल्द पेयजल लाईन बिछा पानी की समस्या को दूर कर दिया जाएगा। संबंधित विभाग को बचे हुए कार्य को जल्द निपटाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है