Expand

बाली के नगरोटा मेले में मर्दों की नो एंट्री

बाली के नगरोटा मेले में मर्दों की नो एंट्री

- Advertisement -

नगरोटा बगवां। सुर्खियों में रहने वाले वीरभद्र सरकार में परिवहन महकमा देख रहे जीएस बाली ने अबकी मर्तबा महिलाओं के सबसे बडे़ त्यौहार करवाचौथ पर मर्दों की एंट्री बंद कर दी है। बाली स्वयं बता रहे हैं कि 18 अक्तूबर को करवाचौथ के उपलक्ष्य पर नगरोटा बगवां के गांधी मैदान में एक दिवसीय मेले का आयोजन किया जाएगा। मेले के दौरान महिलाओं के लिए निःशुल्क मेहंदी लगवाने की व्यवस्था की जाएगी तथा कम दरों पर उचित गुणवत्ता का घरेलू सामान भी उपलब्ध करवाया जाएगा। मेले के दौरान आने वाले महिलामंडलों को सम्मानित करने का प्रावधान भी किया जाएगा।

bali-1इस मेले की बड़ी बात यह है कि इसमें महिलाओं के साथ बच्चे तो आ सकेंगे पर पुरुषों को आने की अनुमति नहीं होगी। बाली ने नगरोटा बगवां की ग्राम पंचायत जसौर तथा मूमता में ‘आपका विधायक आपके घर द्वार’ योजना के अंतर्गत इन पोलिंग बूथों के मतदाताओं की जनसमस्याओं को सुनने के उपरांत यह बात कही। इस अवसर पर बाली ने आमजन की समस्याओं को सुनते हुए उनके समाधान के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि विधानसभा क्षेत्र में लड़कियों को शिक्षा के लिए अतिरिक्त अवसर उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से नए शिक्षण संस्थानों को खोलने एवं पुराने शिक्षण संस्थानों को स्तरोन्नत करने पर बल दिया गया है। उन्होंने राजकीय उच्च पाठशाला जसौर में दो कमरों के निर्माण के लिए 4 लाख रुपये देने की घोषणा की तथा बताया कि इससे पूर्व, इस पाठशाला के हॉल के निर्माण के लिए 3 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं।

baliउन्होंने इसी पंचायत के वार्ड नम्बर 6 को वार्ड नम्बर 2 से जोड़ने बारे सम्पर्क मार्ग एवं गांव जुगरेड़ा को जोड़ने वाले रास्ते के निर्माण के लिए 1.50-1.50 लाख रुपये देने की घोषणा की तथा वार्ड नम्बर 7 में 10 लाख रुपये की लागत से 65 केवी का सब स्टेशन बनाने की घोषणा की। उन्होंने जसौर गांव को मुख्य सड़क से जोड़ने वाले सम्पर्क मार्ग की मरम्मत के लिए 2 लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि हाल ही में जसौर व मूमता के लिए आरम्भ की गई नई बस सेवा के समय में भी बढ़ोतरी कर दी गई है, अब ये बसें दिन में प्रत्येक गांव में चार चक्कर लगाया करेंगी। इससे पहले बाली ने ग्राम पंचायत मूमता के परिसर में सिल्वर ओक का पौधा रोपित किया। इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मान सिंह चौधरी, सदस्य शशि चौधरी, मदन लाल चौधरी, युवा कांग्रेस सचिव गोल्डी चौधरी सहित कांग्रेस पार्टी के अनेक पदाधिकारी तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी व स्थानीय लोग उपस्थित थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है