Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

हाथ-पैर नहीं हैं फिर भी बड़ों-बड़ों को हरा देता है टियो

हाथ-पैर नहीं हैं फिर भी बड़ों-बड़ों को हरा देता है टियो

- Advertisement -

Teo Setrio : अगर आप इस बच्चे की कहानी पर ध्यान देंगें तो हो सकता है आपकी आंखों से आंसू निकल आएं, इस बच्चे का जन्म बिना हाथ पैर हुआ है। अब इसे कुदरत का खेल कहे या इसकी बदकिस्मती। इंडोनेशिया में रहने वाला 11 साल का बच्चा टियो सेटरियो अपने दोनों हाथ और दोनों पैर के बगैर इस दुनिया में आया है। हाथ पैर न होने के कारण टियो को कैसा लगता होगा ये तो सबसे बेहतर वही बता सकता है ।

लेकिन सोशल मीडिया में सामने आई टियो की फोटो उसकी कहानी बता रही है कि कैसे टियो बिना हाथ पैर के भी खुश है। 11 साल के टियो को वीडियोगेम खेलने की लत गई है। टियो अपनी इस लत को पूरा करने के लिए पसलियों और ठुड्डी की मदद से वीडियो गेम खेलता है।


टियो सिर्फ गेम ही नहीं खेलता, बल्कि इस गेम में अपने दोस्तों को भी हरा देता है। टियो की मां का कहना है कि सुबह नहाने के बाद से ही टियो वीडियो गेम खेलने में लग जाता है और तब तक खेलता रहता है जब तक इसके टीचर इसे स्कूल के लिए नहीं ले जाते। स्कूल से आने के बाद ये फिर वीडियो गेम खेलना शुरू कर देता है। कुदरत की मार झेल रहा टियो स्कूल में अपने टीचर्स का भी लाडला है।

उसकी प्रिंसिपल बताती हैं कि दूसरी क्लास में होते हुए भी वह चैथी क्लास के मैथ्स के सवालों को तुरंत हल कर लेता है, लेकिन वह ऐसा हमेशा से नहीं था। हालांकि पहले वह अपनी शारीरिक कमजोरियों की वजह से असुरक्षा की भावना से महसूस करता था। लेकिन अपने मिलनसार स्वभाव और मुस्कुराहट से उसने स्कूल में सबका दिल जीत लिया है। टियो की मां के अनुसार उन्हें प्रेगनेंसी के दौरान अपने बच्चे की इस स्थिति के बारे में पता नहीं था और बेटे के जन्म के बाद भी उन्हें नहीं बताया गया कि उनके बच्चे के दोनों हाथ और पैर नहीं हैं। जब उन्हें पता चला तो उनके लिए अपने बच्चे की यह स्थिति स्वीकार करना काफी मुश्किल हो गया था।

ये भी पढ़ें : भगवान समझकर नंगा शेर के बाड़े में कूद गया और फिर…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है