Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

हमीरपुर के गांधी चौक पर अब नहीं लगेंगे डिसप्ले या डेमो स्टाल

हमीरपुर के गांधी चौक पर अब नहीं लगेंगे डिसप्ले या डेमो स्टाल

- Advertisement -

हमीरपुर। शहर के गांधी चौक पर स्टाल लगाने के लिए अब पुलिस अनुमति नहीं देगी । शिकायत के बाद पुलिस विभाग ने सख़्त एक्शन लिया है। बार-बार गांधी चौक पर व्यापारिक स्टाल व डिसप्ले लगने से आम जनता परेशान हो रही थी। इसी वजह से प्राइम टाइम में गांधी चौक में अव्यवस्था फैल जाती है। हमीरपुर शहर की शान समझे जाने वाला गांधी चौक हर छोटे-बड़े राजनीतिक और गैर राजनीतिक आयोजनों का गवाह बनता है, लेकिन इस चौक की मर्यादा और सुंदरता को लगता है किसी को परवाह नहीं । कभी यहां व्यापारिक स्टाल लग जाते हैं तो कभी वाहनों के नए मॉडल के डिसप्ले । इससे यहां आने जाने वालों तथा वाहनों के मोड़ने में मुश्किलें पेश आती हैं। शाम के वक़्त जब नगर के लोग इस चौक पर पहुंचते हैं तो व्यवस्था चरमराई हुई दिखती है। वाहनों के जमघट के बीच लगे डेमो स्टाल मुह चिढ़ाते हुए दिखते हैं। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति से सुसज्जित यह चौक शहर के लोगों के लिए एक विशेष आकर्षण का केंद्र रहता है। कोई जनसभा हो रैली हो या कोई और दूसरा कार्यक्रम, यहीं से हर छोटी-बड़ी गतिविधि का आगाज होता, लेकिन इस चौक की अब हालत ऐसी है कि जिसका जब दिल चाहे यहां स्टाल लगाकर बैठ जाता है।

यह भी पढ़ें :-पवित्र “डल तोड़ने” के लिए मणिमहेश रवाना हुए संचूई के शिव गूर


प्रचार-प्रसार के लिए यहां लगने वाले डिसप्ले स्टाल पर लगाम कसने की बजाए प्रशासन इस तंग चौक किराए पर देकर आम नागरिकों के चलने फिरने में दिक़्क़तें पैदा कर रहा है। आए दिन चौक का इस्तेमाल लोग अपने संस्थानों के प्रचार के लिए खुल्लम-खुल्ला करते हैं। बेशक शहर और बाहर से आने वाले लोग गांधी चौक में लगे बैंच पर बैठ कर दो पल सुकून के बिताते हैं, लेकिन मंच के आगे लगे बड़े बड़े स्टाल उन्हें मायूस करते हैं। अब लोगों की शिकायत के बाद पुलिस विभाग ने यहाँ लगने वाले बड़े बड़े व्यापारिक स्टाल व डिसप्ले की अनुमति न देने का फ़ैसला कर लिया है । डीएसपी हितेश लखनपाल ने फीडबैक के बाद इस बारे उच्चाधिकारियों से बातकर यह सख़्त निर्णय लिया है। बड़े कार्यक्रमों जिनमें राजनीतिक जनसभाएं, रैलियां, कंपनियों के डेमो स्टॉल आदि लगाने के लिए नगर परिषद से परमिशन लेनी पड़ती है। इस मंच के इस्तेमाल के बाद यहां पर लगाई गई सामग्री हटाना भी इन्हीं लोगों का काम होता है, जिन्होंने परमिशन ली हो मगर इसकी भी कहीं ना कहीं अनदेखी हो रही है।


इस बारे में डीएसपी हमीरपुर हितेश लखनपाल ने कहा कि लोगों के माध्यम से पता चला है कि गांधी चौक पर लगने वाले डेमो स्टाल से ट्रैफ़िक में बाधा पहुंचती है। इससे लोगों को भी दिक़्क़तें पेश आती हैं। भविष्य में ऐसे डिसप्ले या डेमो स्टाल लगाने की अनुमति न देने के लिए उच्चाधिकारियों से बात की जाएगी और इसे प्रतिबंधित किया जाएगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है