Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

Railway का बड़ा बयान: प्रवासी श्रमिकों के लिए Train चलाने के लिए राज्यों से इजाजत की जरूरत नहीं

Railway का बड़ा बयान: प्रवासी श्रमिकों के लिए Train चलाने के लिए राज्यों से इजाजत की जरूरत नहीं

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच रेलवे ने मंगलवार को कहा कि श्रमिक विशेष ट्रेनों के परिचालन के लिए गंतव्य राज्यों की सहमति की जरूरत नहीं है। बता दें कि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हाल ही में एक बयान दिया था कि प्रवासी मजदूरों के लिए शुरू की गई श्रमिक स्पेशल ट्रेन सेवा को कई राज्य अनुमति नहीं दे रहे हैं, जिसकी वजह से अधिक ट्रेनों का संचालन नहीं हो पा रहा है। जिसके बाद अब केंद्र सरकार (Government of India) ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों (Sharmik Special Trains) को लेकर नए निर्देश जारी किए है।

ट्रेन से बीस लाख प्रवासियों को वापस घर पहुंचाया गया

गृह मंत्रालय ने प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्यों में पहुंचाने के लिए इन ट्रेनों को चलाने के वास्ते रेलवे के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) जारी की। रेलवे की तरफ से इस बात की जानकारी देते हुए प्रवक्ता राजेश बाजपेई ने बताया कि श्रमिक विशेष ट्रेनों को चलाने के लिए उन राज्यों की सहमति की आवश्यकता नहीं है जहां यात्रा समाप्त होनी है।

यह भी पढ़ें: Corona से जंग के बीच सियासी संग्राम: प्रियंका की Bus लिस्ट में बाइक और ऑटो के नंबर का दावा

उन्होंने आगे बताया कि नई एसओपी के बाद उस राज्य की सहमति लेना अब आवश्यक नहीं है जहां ट्रेन का समापन होना है। भारतीय रेल ने मंगलवार को कहा कि एक मई से लेकर अब तक 1,565 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई जा चुकी हैं और बीस लाख प्रवासियों को वापस घर पहुंचाया जा गया है।

देश में जारी है कोरोना का कहर

रेलवे ने कहा कि लगभग 116 और ट्रेन चलाए जाने की प्रक्रिया में हैं। गौरतलब है कि देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। भारत में मंगलवार को कोरोनावायरस (Covid-19) संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर एक लाख के पार पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 3,163 लोगों की मौत हो चुकी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है