Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

ADM के साथ ट्रक ऑपरेटरों की बैठक रही बेनतीजा, 16 दिन से धरने पर बैठे हैं Operator

ADM के साथ ट्रक ऑपरेटरों की बैठक रही बेनतीजा, 16 दिन से धरने पर बैठे हैं Operator

- Advertisement -

दयाराम कश्यप/सोलन। उपमंडल अर्की में स्थापित अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी (Ultratech Cement Company) के खिलाफ दी मांगल ट्रक ऑपरेटर सोसाइटी (The Mangal Truck Operator Society) के सैंकड़ों ट्रक ऑपरेटर (Truck Operator) करीब 16 दिनों से अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर हैं और कंपनी के मुख्य गेट पर धरना प्रदर्शन कर अपनी मांगों को मनवाने का प्रयास कर रहे हैं। बुधवार को अर्की में आयोजित हुई बैठक में एडीएम सोलन विवेक चंदेल द्वारा ट्रक ऑपरेटर की मांगों को सुना गया। यह बैठक (Meeting) करीब दो घंटे तक चलने के बावजूद भी बेनतीजा रही।

यह भी पढ़ें: CM Jai Ram के सामने मुर्दाबाद के लगे नारे, काफिला रोकने की कोशिश, हाथापाई

बैठक में ट्रक यूनियन के ऑपरेटर, सहित अल्ट्राटेक कंपनी के अधिकारी भी मौजूद रहे, दोनों पक्षों की बातों को अतिरिक्त उपायुक्त ने सुना, लेकिन बैठक का कोई भी नतीजा नही निकल पाया। इससे पहले जिला सोलन में ट्रक आपरेटरों ने डीसी सोलन से इस संदर्भ में बैठक भी की थी। लेकिन अभी तक इस समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। जिसके चलते करीब 16 दिनों से ट्रक ऑपरेटर कंपनी का घेराव कर रहे हैं।

ट्रक ऑपरेटरों की यह मांग सीएम के समक्ष भी पहुंच चुकी है, लेकिन अभी तक समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। दी मांगल ट्रक आपरेटर यूनियन के सदस्यों ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि वे अपनी मांगों को लेकर पिछले 16 दिनों से सड़कों पर है। लेकिन उनकी इस समस्या कि और न तो जिला प्रशासन ध्यान दे रहा है न ही सरकार। सोसाइटी का कहना है कि बागा में स्थापित अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी ने उनसे जून 2018 में अनुबंध किया था कि 1500 मीट्रिक टन रोजाना ट्रकों से भटिंडा और रुड़की भेजा जाएगा।

लेकिन कुछ समय तक किये गए अनुबंध पर चलने के पश्चात रोजाना केवल 300 मीट्रिक टन ही कंपनी से भेजा जा रहा है। कंपनी के अनुबंध के अनुसार ट्रक ऑपरेटरों ने माल ढुलाई के लिए नए ट्रक की खरीदारी करके कंपनी में लगा दिए। ऑपरेटरों का कहना है कि थोड़े समय तक काम ठीक चलता रहा लेकिन उसके बाद कंपनी ने उनको दिए जाने वाले कार्य को कम करना शुरू कर दिया। जिस कारण करीब सैंकड़ों ट्रक ऑपरेटरों और करीब हजारों ट्रक चालकों को काम न मिलने से घर चलाना भी मुश्किल हो चुका है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है