×

College खोलकर Teachers देना भूली सरकार

College खोलकर Teachers देना भूली सरकार

- Advertisement -

कुल्लू । जिला में सरकार ने सात कॉलेज खोलकर ग्रामीण छात्र-छात्राओं को घर-द्वार पर शिक्षा देने के प्रयास किए हैं। लेकिन, कुल्लू जिला के महाविद्यालय में शिक्षकों के 14 पद खाली होने से छात्र-छात्राओं की पढ़ाई प्रभावित हो रही है, जिसके चलते छात्र संगठन आए दिन स्टाफ की कमी को लेकर कॉलेज परिसर में धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। यही नहीं  जिलाभर के सात कॉलेजों में चार दर्जन शिक्षकों के पद खाली चल रहे हैं।


  • कुल्लू महाविद्यालय में शिक्षकों 14 के पद खाली
  • छात्रों की पढ़ाई हो रही प्रभावित, आंदोलन को मजबूर
  • एबीवीपी 30 मार्च को निकालेगी आक्रोश रैली

वहीं, एबीवीपी के प्रेस सचिव अनिल शर्मा ने कहा कि जिलाभर के सभी सात कॉलेजों में करीब चार दर्जन शिक्षकों के पद खाली खाली चल रहे हैं । उन्होंने कहा कि सरकार ने छात्र-छात्राओं को घर-द्वार पर शिक्षा देने के लिए कॉलेज तो खोल दिए हैं, लेकिन  स्टाफ उपलब्ध करवाने में वे असफल रही है।

शिक्षकों की कमी के कारण छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि रूसा शिक्षा प्रणाली, स्टाफ की कमी  व फीस वृद्वि के खिलाफ 30 मार्च को शिमला में एबीवीपी छात्र आक्रोश रैली का आयोजन कर रही है। कुल्लू महाविद्यालय के प्रिंसीपल नंद लाल शर्मा ने कहा कि कुल्लू महाविद्यालय में 14 शिक्षकों के पद खाली चल रहे हैं, जिसके लिए सरकार को अवगत करवाया है और खाली पदों को भरने की भी मांग की है। उन्होंने कहा कि कुल्लू महाविद्यालय में 62 शिक्षकों पद सृजित किए गए हैं, जिसमें से 48 शिक्षकों का स्टाफ मौजूद हैं। कुल्लू महाविद्यालय में करीब 45 सौ छात्र-छात्राएं पढ़ाई कर रहे हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है